Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zim Vs WI 1ST Test: वेस्टइंडीज ने मेजबानों को किया पस्त या जिम्बाब्वे पलटवार करने में हुई कामयाब, पहले टेस्ट का ऐसा रहा हाल 

Zimbabwe vs West Indies 1st Test Highlights: जिम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बिना किसी नतीजे के खत्म हो गया है.

Zim Vs WI 1ST Test: वेस्टइंडीज ने मेजबानों को किया पस्त या जिम्बाब्वे पलटवार करने में हुई कामयाब, पहले टेस्ट का ऐसा रहा हाल 

Zim Vs WI Test Scorecard and Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज (Zimbabwe vs West Indies 1st Test) का पहला मुकाबला बुलावायो में खेला गया. यह मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हो गया लेकिन मैच बेहद रोमांचक रहा. इस मुकाबले में शतक और दोहरे शतक भी लगे और मैच में डबल सेंचुरी लगाने वाले तेजनारायण चंद्रपॉल को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया है. सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 12 फरवरी से खेला जाएगा. 

मैच में बने कई रोमांचक रिकॉर्ड 
इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के तेजनारायण चंद्रपॉल ने दोहरा शतक लगाया. उनके पिता शिवनारायण चंद्रपॉल  भी टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगा चुके हैं. यह पिता-पुत्र की दूसरी जोड़ी है जिसने टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है. इसके अलावा इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की ओर से गैरी बैलेंस ने शतक लगाया है. गैरी दुनिया के दूसरे क्रिकेटर हैं जिन्होंने दो देशों के लिए खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है. गैरी बैलेंस ने आखिरी टेस्ट शतक 2015 में इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ ही लगाया  था.

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: नागपुर टेस्ट में मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, कपिल देव-जहीर खान के क्लब में हुए शामिल  

जिम्बाब्वे ने पहली पारी में पिछड़ने के बाद की अच्छी वापसी
वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 447 रन बनाए थे जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 203 ही रन बना सकी. हालांकि दूसरी पारी में जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने अच्छी वापसी की लेकिन मुकाबला बारिश की वजह से बिना किसी नतीजे के खत्म हो गए. मैच के बाद कैरेबियाई कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने कहा कि हमें उम्मीद थी कि मैच का नतीजा निकलेगा और हम जीतेंगे. हालांकि बारिश और मौसम जैसी चीजों पर हमारा जोर नहीं है लेकिन हम सीरीज के अगले मुकाबले में नए जोश के साथ वापसी करेंगे.  

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: कमबैक मैच में धांसू लुक के साथ छा गए सर रवींद्र जडेजा, ट्विटर पर देखें कैसे फैंस हो रहे क्रेजी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement