Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zim Vs WI: वेस्टइंडीज के बाप-बेटे की शतकवीर जोड़ी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, जानकर कहेंगे नेपोटिज्म नहीं टोटल टैलेंट है

Tagenarine Chanderpaul 200: तेजनारायण चंद्रपॉल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. पिता-पुत्र की जोड़ी ने एक कीर्तिमान रचा भी रच

Zim Vs WI: वेस्टइंडीज के बाप-बेटे की शतकवीर जोड़ी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, जानकर कहेंगे नेपोटिज्म नहीं टोटल टैले�ंट है

Shivnarine Chanderpaul Tagenarine Chanderpaul Record

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट (Zim Vs WI Test)  अब रोमांचक मोड़ पर है. यह टेस्ट रिकॉर्ड के लिहाज से भी खास है क्योंकि इस मुकाबले में कई बड़े और शानदार रिकॉर्ड्स बन चुके हैं. वेस्टइंडीज की ओर से तेजनारायण चंद्रपॉल ने दोहरा शतक लगाया है. इस दोहरे शतक के साथ ही एक खास कीर्तिमान उन्होंने रच दिया है. तेजनारायण चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के पूर्व दिगग्ज क्रिकेटर शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे हैं. अब पिता-पुत्र की यह जोड़ी टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाली जोड़ी बन गई है और यह कीर्तिमान रचने वाले पिता-पुत्र की दूसरी जोड़ी है. 

तीसरे ही मैच में तेगनारायण ने जड़ा दोहरा शतक 
तेजनारायण चंद्रपॉल 26 साल के हैं और करियर का तीसरा ही टेस्ट मैच खेल रहे हैं. अपने तीसरे टेस्ट (Zim Vs WI) में ही उन्होंने दोहरा शतक लगाने का कीर्तिमान रचा है. 207 रन बनाकर वह नाबाद पवेलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 16 चौके और 3 छक्के जड़े. उनके अलावा इस मैच में कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने भी शतक लगाया है. मैच की बात करें तो एक वक्त में वेस्टइंडीज मजबूत स्थिति में थी लेकिन जिम्बाब्वे ने अच्छी वापसी की. पांचवे दिन का खेल चल रहा है और पहले सेशन तक वेस्टइंडीज ने 105 रनों की लीड ले ली है. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli से पहले Steve Smith तोड़ेंगे Sachin का जादुई रिकॉर्ड? पढ़ें 'किंग' कैसे निकलेंगे आगे

गैरी बैलेंस ने लगाया जिम्बाब्वे की ओर से शतक 
जिम्बाब्वे की ओर से गैरी बैलेंस ने शतक लगाया है. गैरी दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने 2 देशों के लिए खेलते हुए शतक लगाया है. बैलेंस पहले इंग्लैंड की ओर से खेलते थे लेकिन यॉर्कशायर की ओर से खेलने के दौरान उन्होंने कुछ नस्लभेदी टिप्पणी की थी और विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए खेलना शुरू कर दिया है. गैरी बैलेंस ने 8 साल बाद अपने करियर में शतक जड़ा है. उनकी शतक की बदौलत जिम्बाब्वे ने गेम में अच्छी वापसी की. 

यह भी पढ़ें: Shubman Gill तो गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं फिर Sara क्यों बार-बार ले रही हैं RCB का नाम, जानें यहां 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement