trendingPhotosDetailhindi4071881

Australian Open 2023 जीतने की सबसे बड़ी दावेदार, जानें कौन है Elena Rybakina, जो ग्लैमरस लुक से फैंस को बना रही दीवाना

2022 में बिम्बलडन का खिताब जीतने वाली रूस की एलिना रिबाकिना कजाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करती हैं और अब Australian Open पर निगाहें हैं.

डीएनए हिंदी: मेलबर्न में चल रहे ऑस्ट्रलियन ओपन 2023 (Australian Open 2023) में कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं. दूसरे दौर से ही दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नाडाल (Rafael Nadal) हारकर बाहर हो गए. तो डेनियल मेदवेदेव और एलेक्जेंडर ज्वेरेव भी उलटफेर का शिकार हो गए. अब मेंस सिंगल वर्ग में नोवाक जोकोकिच ही एक मात्र बड़ स्टार इस टूर्नामेंट में बने हुए हैं. लेकिन वूमेंस सिंगल्स की सबसे बड़ी दावेदारी एलिना रिबाकिना (Elena Rybakina) का धमाल जारी है. उन्होंने सिंगल्स के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है. अपने खेल के साथ साथ अपनी सुंदरता से भी वह फैंस को दीवाना बना रहीं हैं. चलिए उनके बारे में जानतें हैं और कुछ खूबसूरत तस्वीरें देखते हैं. 

1.सिर्फ 24 साल की हैं रिबाकिना

सिर्फ 24 साल की हैं रिबाकिना
1/6

17 जून 1999 में मोस्को में जन्मी रिबाकिना रूस के लिए टेनिस खेलती हैं. उन्होंने अपनी बड़ी बहन के साथ खेलना शुरू किया था, जो जिम्नास्टिक करती थीं. लेकिन पिता के सलाह पर रिबाकिना ने टेनिस की ओर रुख किया. रिबाकिना ने पिछले साल बिम्बलडन का खिताब जीता था. 
 



2.ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने की दावेदार

ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने की दावेदार
2/6

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 की खिताब जीतने वाली शीर्ष दावेदारों में से एक एलिना रिबाकिना चौथे दौर में पहुंच गई है और वह उस दौर में इगा स्वोटेक से भिड़ेंगी. अगर यह टूर्नामेंट जीतती हैं तो उनकी झोली में दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब होगा. वह इससे पहले विंबलडन 2022 जीत चुकी हैं. 
 



3.इंस्टाग्रान पर लाखों हैं दीवाने

इंस्टाग्रान पर लाखों हैं दीवाने
3/6

रिबाकिना टेनिस की सबसे खूबसूरत खिलाड़ियों में से एख मानी जाती हैं. रिबाकिना सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 2 लाख से अधिक फॉलोवर्स हैं.  
 



4.रूश को छोड़ कजाकिस्तान का थामा दामन

रूश को छोड़ कजाकिस्तान का थामा दामन
4/6

रिबाकिना ने अपनी नेशनलिटी रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद बदल ली. विंबलडन ने रूस के खिलाड़ियों के लिए दरवाजे बंद कर दिए थे. तब से रिबाकिना कजाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करती हैं. 
 



5.ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 पर नजर

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 पर नजर
5/6

रिबाकिना ने विंबलडन के अलावा दो जूनियर ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 उनकी दूसरी ग्रैंड स्लैम जीत होगी. अगर वह यहां जीतने में सफल रही हैं तो. 
 



6.अपनी खूबसूरती की वजह से भी चर्चा में रहती हैं

अपनी खूबसूरती की वजह से भी चर्चा में रहती हैं
6/6

रिबाकिना ने विंबलडन के फाइनल में ओंस जैबूर को 3-6, 6-2, 6-2 से हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम जीता था. 24 साल की ये खिलाड़ी आने वाले समय की स्टार मानी जाती हैं और खेल के साथ अपनी खूबसूरती की वजह से भी चर्चा में रहती हैं. 
 



LIVE COVERAGE