trendingPhotosDetailhindi4042476

Cricketers Who Turned Friends To Enemies: दिनेश कार्तिक-मुरली विजय ही नहीं ये क्रिकेटर्स भी करते हैं एक-दूसरे से नफरत

Cricketers Ugly Spat: क्रिकेट के मैदान पर खेल के साथ कुछ बेहतरीन दोस्तियां भी बनती हैं. कई खिलाड़ी आपस में इतने गहरे दोस्त होते हैं कि वह एक-दूसरे से सारे राज़ शेयर करते हैं. कई बार कुछ खिलाड़ियों के बीच कट्टर दुश्मनी भी हो जाती है. देखें कौन से स्टार्स हैं किसके दुश्मन.

क्रिकेट के मैदान पर हमेशा जरूरी नहीं है कि विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के साथ ही झगड़े हों. कई बार एक ही टीम के कुछ खिलाड़ियों के बीच अनबन बहुत बढ़ जाती है. टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम से भी विवाद की खबरें कई बार बाहर आ चुकी हैं. देखें लिस्ट में ऐसे कौन से स्टार्स हैं जिनके बीच आपस में बातचीत नहीं होती है. 

1.Dhoni Yuvraj Fight

Dhoni Yuvraj Fight
1/7

महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह के बीच अनबन किसी से छुपा नहीं है. यह अलग बात है कि युवी की शादी में धोनी और उनकी पत्नी साक्षी शामिल हुई थीं. युवराज ने कई बार धोनी पर इशारों में करियर बर्बाद करने का आरोप लगाया है. कहा जाता है कि धोनी को कप्तान बनाए जाने के बाद से यह सारा विवाद शुरू हुआ था. युवराज को लगने लगा था कि वह आंतरिक राजनीति का शिकार हो गए हैं और कप्तान बनने से चूक गए थे. 



2.Dinesh Karthik Murli Vijay Story

Dinesh Karthik Murli Vijay Story
2/7

दिनेश कार्तिक और मुरली विजय के बीच एक दौर में काफी दोस्ती थी. दोनों की दोस्ती का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि विजय और कार्तिक एक-दूसरे के परिवार को जानते थे और अक्सर एक-दूसरे के घर आते थे. बाद में कार्तिक की पहली पत्नी रितिका और मुरली विजय का अफेयर शुरू हो गया था और कार्तिक से अलग होकर निकिता ने विजय से शादी कर ली थी. इस घटना के बाद से दोनों दोस्तों के बीच दूरियां आ गई हैं. हालांकि, कार्तिक और विजय प्रोफेशनल लिहाज से एक-दूसरे का अब भी सम्मान करते हैं. 



3.Murali Kartik Sourav Ganguly Clash

Murali Kartik Sourav Ganguly Clash
3/7

मुरली कार्तिक और सौरभ गांगुली के लिए कहा जाता है कि दादा के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर को खेलना बहुत आसान था. वह लेफ्ट आर्म स्पिनरों की गेंद पर खूब चौके-छक्के लगाते थे और इसी वजह से मुरली को ज्यादा मौके टीम इंडिया में नहीं मिले थे. 2012 में आईपीएल में पुणे की कप्तानी गांगुली कर रहे थे और कार्तिक ने उनकी कप्तानी में खेला था. हालांकि, दोनों में से किसी ने कभी यह स्वीकार नहीं किया कि उनके बीच में कोई विवाद है. 



4.Shane Warne calls Steve Waugh selfish

Shane Warne calls Steve Waugh selfish
4/7

शेन वॉर्न और स्टीव वॉ की भी आपस में ज्यादा नहीं बनती थी. वॉर्न तो वॉ से इतना नाराज रहते थे कि एक बार उन्होंने कह दिया था कि स्टीव वॉ से ज्यादा स्वार्थी क्रिकेटर उन्होंने नहीं देखा है. दिलचस्प बात यह है कि वॉ के जुड़वां भाई मार्क वॉ से शेन की खूब छनती थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने मार्क वॉ को गहरा दोस्त और दिलदार इंसान बताया था. 



5.Virat Kohli vs Anil Kumble Rift 

Virat Kohli vs Anil Kumble Rift 
5/7

विराट कोहली जब कप्तान थे तब अनिल कुंबले कोच थे. कोहली से कप्तानी विवाद के बाद कुंबले ने पद से इस्तीफा दे दिया था. कुंबले ने इस मुद्दे पर अब तक कोई सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है जबकि विराट ने कुंबले को बधाई देने वाला पुराना ट्वीट डिलीट कर दिया था. हालांकि, इस प्रकरण के बाद दोनों की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है. कुंबले ने अपनी पत्नी के साथ विराट और अनुष्का का मुंबई रिसेप्शन भी अटेंड किया था. 



6.Gautam Gambhir and Shahid Afridi Ugly Fight

Gautam Gambhir and Shahid Afridi Ugly Fight
6/7

शाहिद अफरीदी और गौतम गंभीर के बीच मैदान पर हुआ झगड़ा सालों बाद भी जारी है. गंभीर के बारे में अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में लिखा था कि एक इंसान के तौर पर उनमें कई समस्याएं हैं. वह गंभीर के कभी दोस्त नहीं बन सकते हैं. इसके जवाब में गंभीर ने कहा था कि शाहिद अफरीदी की न तो उम्र बढ़ती है और न ही उनकी समझ बढ़ रही है. 



7.Sachin Tendulkar Vinod Kambli Friendship 

Sachin Tendulkar Vinod Kambli Friendship 
7/7

सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली ने गुरु रमाकांत अचेरकर की देखरेख में साथ खेलना शुरू किया था. दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी लेकिन कांबली का अंतर्राष्ट्रीय करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका था. टीम से बाहर होने के बाद कांबली अक्सर गलत वजहों से चर्चा में रहते थे. साल 2009 में एक टीवी शो में कांबली ने कहा था कि सचिन ने उनकी मदद नहीं की थी. इसके बाद से दोनों खिलाड़ियों के बीच कुछ तनाव आ गया था. हालांकि, अब फिर दोनों पहले की ही तरह दोस्त बन गए हैं.  



LIVE COVERAGE