trendingPhotosDetailhindi4070720

IND vs SL Pitch Report: तिरुवनंतपुरम की पिच पर भारतीय गेंदबाज बरपाते हैं कहर, जानें क्या है खास

India vs Sri Lanka 3rd ODI Pitch Report: तिरुवनंतपुरम की पिच से स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलती है और 260 के आसपास का स्कोर खड़ा किया जा सकता है.

डीएनए हिंदी: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला (IND vs SL 3rd ODI) तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम (Greenfield Stadium) में खेला जाएगा. यहां भारतीय टीम का शानदार रिकॉर्ड है. नए स्टेडियम के बनने के बाद से यहां अभी तक 4 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 3 तीन टीम और एक ही वनडे मुकाबला खेला गया है. भारतीय टीम यहां वनडे में हारी नहीं है. इस पिच पर हमेशा भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला रहा है. चलिए जानते हैं क्या कहते हैं पिच के आंकड़े और कैसा रहेगा आज का मिजाज. 

1.तिरुवनंतपुरम में भिड़ेंगी भारत-श्रीलंका

तिरुवनंतपुरम में भिड़ेंगी भारत-श्रीलंका
1/6

श्रीलंका और भारत की टीमें तीसरे वनडे मुकाबले के लिए तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में उतरने के लिए तैयार हैं. यहां भारत ने एक वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज को 104 रन पर ही ढेर कर दिया था. 
 



2.न्यूजीलैंड को भी धो चुकी है टीम इंडिया

न्यूजीलैंड को भी धो चुकी है टीम इंडिया
2/6

पहली बार यहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 मुकाबला खेला गया था, जिसमें भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड के 48 के स्कोर पर ही 6 बल्लेबाजों को आउट कर दिया था. 
 



3.104 पर वेस्टइंडीज को किया ढेर

104 पर वेस्टइंडीज को किया ढेर
3/6

यहां एकमात्र वनडे मुकाबला 2018 में वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेला गया था जहां भारत ने पहले 104 पर वेस्टइंडीज को ढेर किया और फिर 15वें ओवर में ही मुकाबला जीत लिया. 
 



4.भारत को मिली एकमात्र हार

भारत को मिली एकमात्र हार
4/6

2019 में वेस्टइंडीज ने इसी मैदान पर भारतीय टीम को टी20 में हराकर हार का बदला लिया. यहां भारत की यही एकमात्र हार दर्ज है. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी. 
 



5.साउथ अफ्रीका को भी चटाई थी धूल

साउथ अफ्रीका को भी चटाई थी धूल
5/6

पिछले साल सितंबर में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यहां टी20 मुकाबला खेला गया था और अफ्रीकी टीम ने 106 रन बनाने में 8 विकेट गंवा दिए. भारत ने 8 विकेट से मुकाबला जीत लिया. 
 



6.स्विंग गेंदबाज बरपाएंगे कहर

स्विंग गेंदबाज बरपाएंगे कहर
6/6

यहां की पिच स्विंग गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है और जिस टीम के पास ऐसे गेंदबाज हैं उनके जीतने की उम्मीदें ज्यादा होती हैं. अर्शदीप सिंह ने पहले भी यहां कहर बरपाया है और आज मौका मिलने पर वह घातक हो सकते हैं. 
 



LIVE COVERAGE