trendingPhotosDetailhindi4050455

Indian Squad For World Cup: कोई रहा अनलकी तो किसी ने मौका गंवाया, ये 5 खिलाड़ी जो चूक गए टीम में जगह बनाने से

Sanju Samson Not In Team: वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में संजू सैमसन समेत कुछ और खिलाड़ियों का नाम नहीं है. फैंस इस पर नाराजगी जता रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम में संजू सैमसन का नाम नहीं है. दीपक चाहर और मोहम्मद शमी को भी स्टैंडबाय के तौर पर रखा गया है. ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें शामिल करने या टीम में नहीं चुने जाने पर काफी सवाल किए जा रहे हैं. इनमें से कुछ शायद अनलकी रहे तो कुछ ने मिले मौकों का फायदा नहीं उठाया. देखें 5 ऐसे खिलाड़ी जिनके टीम में नहीं होने पर सवाल हो रहे हैं.

1.Sanju Samson

Sanju Samson
1/5

अगर अनलकी खिलाड़ियों की बात की जाए तो शायद संजू सैमसन का नाम सबसे पहले लिस्ट में आएगा. 2015 में डेब्यू के बाद से अब तक उन्होंने कुल  16 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टीम में वह हमेशा अंदर-बाहर होते रहे हैं और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी आखिरकार उनके लिए जगह नहीं बनी है. विकेटकीपर बल्लेबाज का यह बैड लक ही है कि प्रतिभा होने के बाद भी टीम में लगातार उनकी जगह पक्की नहीं हो पा रही है. कई बार वह मिले मौकों का पूरा फायदा उठाने से भी चूके हैं.



2.Ishan Kishan

Ishan Kishan
2/5

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन के साथ भी वही दिक्कत है जो संजू सैमसन के साथ है. ईशान अच्छा खेलते हैं और टी20 के लिए मुफीद खिलाड़ी हैं लेकिन टॉप ऑर्डर में उनके लिए जगह तभी बनती है जब सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया जाता है. एशिया कप में भी नहीं चुने जाने पर उन्होंने निराशा जताई थी. हालांकि युवा ईशान किशन के लिए भविष्य में कई मौके बन सकते हैं.



3.Deepak Chahar

Deepak Chahar
3/5

तेज गेंदबाज दीपक चाहर के लिए यह साल कुछ अच्छा नहीं रहा है. आईपीएल से ठीक पहले वह चोटिल हो गए थे और फिर उन्होंने वापसी की और जिम्बाब्वे दौरे पर अच्छी फॉर्म में भी लग रहे थे. एशिया कप में भी उन्हें स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया था और अब वर्ल्ड कप में भी उन्हें मुख्य टीम में जगह नहीं मिली है. तेज गेंदबाजों के लिए ऑस्ट्रेलिया की पिच मददगार होती है लेकिन इसके बाद भी उनकी जगह पर युवा अर्शदीप पर मैनेजमेंट ने भरोसा दिखाया है.



4.Avesh Khan

Avesh Khan
4/5

आवेश खान को भी वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में शामिल नहीं किया गया है. इस साल आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स ने उन्हें 10 करोड़ में खरीदा था और अपने प्रदर्शन से उन्होंने प्रभावित भी किया था. हालांकि उसके बाद टीम इंडिया में मिले मौके का वह ठीक से फायदा नहीं उठा पाए थे. उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव दिखा और वर्ल्ड कप के लिए चुनी टीम में उनके लिए जगह नहीं बन सकी है.



5.Ravi Bishnoi

Ravi Bishnoi
5/5

एशिया कप में रवि बिश्नोई को डेब्यू का मौका मिला था और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित भी किया है. वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए शायद चयनकर्ताओं और कप्तान ने अनुभव को तरजीह दी है और अश्विन को चुना गया है. बिश्नोई भी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे लेकिन वह स्टैंडबाय के तौर पर शामिल हैं. इस लिहाज से यही कह सकते हैं कि यह युवा खिलाड़ी थोड़े से अनलकी रहे हैं.



LIVE COVERAGE