trendingPhotosDetailhindi4019222

IPL 2022 KKR Vs DC: कुलदीप ने लिया अपमान का बदला, पुरानी फ्रेंचाइजी के किले में यूं लगाई सेंध 

पिछले 2 साल चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए अच्छे नहीं थे. टीम इंडिया से तो बाहर थे ही आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 10, 2022, 09:11 PM IST

आईपीएल 2021 कुलदीप यादव के लिए कुछ खास नहीं रहा था और उन्हें कोलकाता की टीम से ज्यादा मैच खेलने के लिए नहीं मिला था. ऑक्शन में पुरानी फ्रेंचाइजी ने रिटेन नहीं किया और दिल्ली कैपिटल्स ने इस चाइनामैन गेंदबाज को खरीद लिया था. आज के मैच में केकेआर के सामने उनका पुराना सिपाही था लेकिन कुलदीप ने आज उनके जीत के अरमानों पर पानी फेर दिया. 

1.केकेआर ने आज मिस किया होगा इस गेंदबाज को 

केकेआर ने आज मिस किया होगा इस गेंदबाज को 
1/5

कुलदीप यादव को टीम से बाहर करते हुए पूर्व कप्तान ने कहा था कि उनकी फॉर्म ठीक नहीं है. उस वक्त निराश गेंदबाज ने कहा था कि मुझे कभी पता नहीं चल सका कि मैं टीम से बाहर क्यों किया गया था. आईपीएल के इस सीजन में केकेआर ने उन्हें रिटेन नहीं किया था और सिर्फ 2 करोड़ की बेस प्राइस पर दिल्ली ने खरीदा था. आज केकेआर से मानो यादव पुराना हिसाब चुकता करने उतरे थे. उन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए और दिल्ली की जीत की पूरी स्क्रिप्ट लिख दी थी. शायद आज केकेआर इस फिरकी गेंदबाज को जरूर मिस कर रही होगी. 



2.छक्का खाकर वापसी की, अय्यर को पंत के हाथों कैच कराया 

छक्का खाकर वापसी की, अय्यर को पंत के हाथों कैच कराया 
2/5

कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर सही तरीके से पारी आगे बढ़ा रहे थे और ऐसा लग रहा था कि मैच कोलकाता बचा सकती है. ऐसे वक्त में ऋषभ पंत ने कुलदीप को गेंद थमाई थी. पहली गेंद पर श्रेयस ने छक्का लगाकर फॉर्म दिखाई लेकिन अगली ही गेंद पर चकमा खा गए थे. अगली गेंद पर वह आगे बढ़े लेकिन हवा में घूमती गेंद को पहचान नहीं पाए थे. गेंद की फ्लाइट केकेआर के कप्तान को चकमा देकर ऋषभ पंत के दस्तानों में समा गई और पंत ने बिना किसी गलती के गिल्लियां बिखेर दी थीं. 



3.एक ही ओवर में पवेलियन भेजा केकेआर के 3 धुरंधरों को 

एक ही ओवर में पवेलियन भेजा केकेआर के 3 धुरंधरों को 
3/5

15वें ओवर में पिछले मैच के हीरो पैट कमिंस को कुलदीप ने LBW आउट कराकर पवेलियन लौटाया था. इसके बाद क्रीज पर थे सुनील नरेन. अपने पुराने टीममेट की मानसिकता और तरकश के तीरों को वह अच्छी तरह समझते। नरेन ने एक चौका लगाकर अपनी धाक जमाने की कोशिश भी की थी लेकिन अगली ही गेंद पर ठगे से रह गए और आउट होकर वापस लौट गए थे. ओवर और स्पैल की आखिरी गेंद पर चाइनामैन बोलर ने उमेश यादव को चलता किया था. उमेश को अपनी ही गेंद पर उन्होंने शानदार कैच लपकककर पवेलियन लौटाया था. 



4.कप्तान पंत और दिल्ली के मैनेजमेंट के भरोसे पर खरे उतरे हैं कुलदीप 

कप्तान पंत और दिल्ली के मैनेजमेंट के भरोसे पर खरे उतरे हैं कुलदीप 
4/5

इस आईपीएल में अब तक कुलदीप यादव का प्रदर्शन उम्दा रहा है. अभी वह पर्पल कैप के दावेदारों में भी आगे चल रहे हैं. उन्होंने अब तक आईपीएल में 4 मैच के बाद 10 विकेट झटके हैं. अगर कुलदीप के तरकश से यूं ही तीर निकलते रहे तो बल्लेबाजों का धराशायी होना तय है. इस प्रदर्शन के दम पर उनके लिए टीम इंडिया में वापसी करना भी मुश्किल नहीं होगा.  
 



5.आईपीएल में पूरे किए अपने 50 विकेट 

आईपीएल में पूरे किए अपने 50 विकेट 
5/5

आज के मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही कुलदीप यादव ने आईपीएल में 50 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. 2012 से मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा था लेकिन मौका नहीं दिया. आईपीएल में कुलदीप को सही पहचान केकेआर से ही मिली जब 2014 में उन्हें टीम के साथ जोड़ा गया था. हालांकि, डेब्यू के लिए उन्हें फिर 2 साल का इंतजार करना पड़ा था और 2016 में पहला मैच खेलने का मौका मिला. कुलदीप के लिए आईपीएल का सबसे अच्छा सीजन 2018 का रहा है जब उन्होंने 17 विकेट चटकाए थे. आईपीएल करियर के कुल 49 में से 45 मैच केकेआर के लिए खेलने वाले कुलदीप ने इस मैच में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के आक्रमण को नेस्तनाबूद कर दिया है. 



LIVE COVERAGE