trendingPhotosDetailhindi4022393

आंधी के बाद आया तूफान: आखिरी ओवर में Rashid Khan ने कूटे छक्के, GT को दिलाई धमाकेदार जीत

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज राशिद खान और राहुल तेवतिया ने आखिरी ओवर्स में ऐसी धमाकेदार बल्लेबाजी की कि दुनिया दंग रह गई.

आईपीएल का 40वां मुकाबला देख दर्शकों के रौंगटे खड़े हो गए. सन राइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए रोमांचक मैच में राशिद खान की तूफानी पारी ने जीटी को धमाकेदार जीत दिला दी. अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद ने ऐसा छक्का कूटा कि सन राइजर्स के जबड़े से जीत ही छीन ली. 

1.उमरान मलिक ने उड़ाए 5 विकेट

उमरान मलिक ने उड़ाए 5 विकेट
1/5

सन राइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. इसका पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन उमरान मलिक की घातक गेंदबाजी ने सन राइजर्स की बखिया उधेड़ दी. उमरान ने 4 ओवर में 5 विकेट चटका कर सन राइजर्स की चिंता बढ़ा दीं. उमरान ने ​ऋद्धिमान साहा को 68, शुभमन गिल को 22, हार्दिक पांड्या को 10, डेविड मिलर को 17 और अभिनव मनोहर को 0 पर चलता कर दिया. 16 ओवर में गुजरात के 5 विकेट 140 रन पर गिर गए. 



2.उमरान की आंधी के बाद राशिद का तूफान 

उमरान की आंधी के बाद राशिद का तूफान 
2/5

अपनी घातक गेंदबाजी में 5 बल्लेबाजों को उड़ा चुके उमरान के ओवर खत्म हुए तो सन राइजर्स ने राहत की सांस ली. इसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए राशिद खान और राहुल तेवतिया आए. राशिद और तेवतिया ने जोड़ी जमाई और 17वें ओवर में 9 रन आए. 18वें ओवर में राशिद खान के छक्के की मदद से 12 रन आए. अब गुजरात टाइटंस को 2 ओवर में 35 रन की जरूरत थी. 



3.आखिरी दो ओवर में 22 रन की जरूरत

आखिरी दो ओवर में 22 रन की जरूरत
3/5

कप्तान केन ने 19वां ओवर यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन को थमाया लेकिन इस ओवर में राहुल तेवतिया ने एक छक्का और एक चौका कूट डाला. इस ओवर से 13 रन आए. अब गुजरात को जीत के लिए आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रन की जरूरत थी. 
 



4.सन राइजर्स के खेमे में बढ़ी हलचल 

सन राइजर्स के खेमे में बढ़ी हलचल 
4/5

राशिद खान 7 गेंदों में 13 और राहुल तेवतिया 19 गेंदों में 33 रन बनाकर खेल रहे थे. कप्तान केन ने आखिरी ओवर मैर्को जैनसन को थमा दिया. जैनसन ने जैसे ही राहुल तेवतिया को पहली गेंद डाली उन्होंने इसपर शानदार छक्का कूट सन राइजर्स के खेमे में हलचल बढ़ा दी. अगली गेंद पर तेवतिया ने राशिद खान को स्ट्राइक दे दी. तीसरी गेंद पर राशिद खान ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से करारा छक्का ठोक स्कोर डाउन कर दिया. 



5.3 गेंदों में 9 रन की जरूरत 

3 गेंदों में 9 रन की जरूरत 
5/5

अब टाइटंस को जीत के लिए 3 गेंदों में 9 रन की दरकार थी. जैनसन ने अगली गेंद थोड़ी बाहर की ओर डाल दी जिसपर राशिद खान चूक गए. अब दो गेंदों में जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी. राशिद ने अगली गेंद पर आव तेखा न ताव, कवर के ऊपर से विस्फोटक छक्का ठोक सन राइजर्स की भौंहें तान दीं. अब टाइटंस को जीत के लिए 1 बॉल में 3 रन की जरूरत थी. जैनसन ने जैसे ही अगली गेंद फेंकी शॉर्ट बॉल का फायदा उठाकर राशिद खान ने फाइन लेग के ऊपर से धमाकेदार छक्का ठोक डाला. आखिरी गेंद पर छक्का ठोक राशिद क्रिकेट की सुर्खियों में छा गए. 

राशिद खान ने 11 गेंदों में 4 छक्के ठोक 281 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 31 रन ठोके जबकि राहुल तेवतिया ने 21 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के कूट नाबाद 40 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों ने गुजरात टाइटंस को शानदार जीत दिलाई. 
 



LIVE COVERAGE