trendingPhotosDetailhindi4025442

IPL 2022: Virat Kohli छोड़ दें क्रिकेट, इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्यों कहा?

IPL 2022: विराट कोहली अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. एक दिग्गज क्रिकेटर ने उन्हें क्रिकेट छोड़ने की सलाह दी है.

विराट कोहली (Virat Kohli) के सितारे इन दिनों गर्दिश में चल रहे हैं. कभी जिस विराट को पिच पर देखकर अच्छे से अच्छे बॉलर सकते में आ जाते थे, आज वही विराट हर मैच में फ्लॉप हो रहे हैं. कभी वह ज़ीरो पर आउट हो जा रहे हैं तो कभी दहाई तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में भी उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. उन्होंने दो साल से कोई भी शतक (Century) नहीं जडा है. अब एक दिग्गज क्रिकेटर ने उन्हें क्रिकेट छोड़ने की सलाह दे डाली है.

1.3 बार ज़ीरो पर आउट हुए Virat Kohli

3 बार ज़ीरो पर आउट हुए Virat Kohli
1/7

IPL 2022 में बेहद बुरे दौर से गुजर रहे विराट कोहली ने 12 मैचों में 19.64 की औसत और 111.34 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 216 रन बनाए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) इस दौरान तीन बार बिना खाता खोले ही आउट हुए हैं.
 



2.'IPL 2022 के बाद क्रिकेट छोड़ें दें कोहली'

'IPL 2022 के बाद क्रिकेट छोड़ें दें कोहली'
2/7

विराट कोहली की खराब फॉर्म पर भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने  इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के बाद विराट कोहली को क्रिकेट छोड़ देने के लिए कहा है. वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने विराट कोहली को सुझाव दिया है कि कुछ दिनों के लिए विराट कोहली को क्रिकेट छोड़ देनी चाहिए.



3.वसीम जाफर ने क्यों दी विराट को ऐसी सलाह?

वसीम जाफर ने क्यों दी विराट को ऐसी सलाह?
3/7

विराट कोहली रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के आखिरी मैच में एक और असफलता का सामना करना पड़ा. विराट कोहली एक बार फिर ज़ीरो पर आउट हो गए थे. विराट कोहली के इस फॉर्म को देखते हुए भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने विराट कोहली को आईपीएल 2022 के बाद ब्रेक लेने की सलाह दे डाली है. 



4.थक चुके हैं Virat Kohli

थक चुके हैं Virat Kohli
4/7

वसीम जाफर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कहा 'जिस तरह से कोहली पिछले कुछ मैचों में आउट हुआ है, ऐसा लगता है कि वह बहुत अधिक क्रिकेट खेलकर थक गए हैं. पिछले छह महीने उनके लिए बहुत कठिन रहे हैं, क्योंकि उन्होंने टेस्ट और टी20 कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और उन्हें वनडे में भी कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया था.' 
 



5.'कम से कम 6 वीक का ब्रेक लें विराट कोहली'

'कम से कम 6 वीक का ब्रेक लें विराट कोहली'
5/7

वसीम जाफर ने कहा, 'इन सभी चीजों से गुजरने के बाद, कोहली आईपीएल में खेल रहे हैं और आरसीबी के लिए ज्यादा स्कोर नहीं कर पाए हैं जो निश्चित रूप से किसी की मानसिकता को प्रभावित करता है. इसलिए, मैं सुझाव दूंगा कि आईपीएल 2022 के बाद कोहली चार से छह सप्ताह का ब्रेक लें और मानसिक रूप से तरोताजा होकर वापस आएं.'
 



6.'ब्रेक के बाद ही ठीक होंगे विराट कोहली'

'ब्रेक के बाद ही ठीक होंगे विराट कोहली'
6/7

वसीम जाफर ने विराट कोहली की कप्तानी पर भी बात की. उन्होंने कहा कि विराट कोहली के पास कैप्टेंसी का बोझ नहीं है इसलिए मुझे लगता है कि जब भी वह ब्रेक के बाद आएंगे तो वह बेहतर मानसिक स्थिति में होंगे. वह अब सलेक्शन के मुद्दों के बारे में सोचने के बजाय अपने प्रदर्शन पर ध्यान देंगे. मुझे लगता है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड सीरीज में ब्रेक लेना चाहिए और फिर एशिया कप में खेलने आएं. 



7.शतक के इंतजार में हैं विराट कोहली

शतक के इंतजार में हैं विराट कोहली
7/7

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ही ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके लिए प्रशंसकों में ऐसा क्रेज देखने को मिलता है. विराट के प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि वह एक शतक जड़ेंगे लेकिन विराट अपने बल्ले से कोई मैजिक हाल के दिनों में नहीं कर सके हैं. (फोटो क्रेडिट- Instagram/virat.kohli)
 



LIVE COVERAGE