trendingPhotosDetailhindi4038087

Kapil Dev ने क्यों कहा T-20 से बाहर हो सकते हैं Virat Kohli?

कपिल देव ने कहा है कि अगर अश्विन टेस्ट से बाहर हो सकते हैं तो T-20 टीम से विराट कोहली को भी हटाया जा सकता है.

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कुछ ऐसा कहा है कि विराट कोहली के प्रशंसक नाराज हो सकते हैं. उन्होंने कहा है कि अगर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाज को टेस्ट टीम की अंतिम टीम-11 से बाहर किया जा सकता है तो लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli) को भी T-20 टीम से बाहर करना बड़ा मसला नहीं होना चाहिए. विराट कोहली के प्रशंसकों को यह बात चुभ सकती है.
 

1.3 साल से खामोश है विराट कोहली का बल्ला

3 साल से खामोश है विराट कोहली का बल्ला
1/6

विराट कोहली लगभग तीन साल से बड़ी पारी खेलने के लिए जूझ रहे हैं. भारत को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले इस हरफनमौला कप्तान का मानना है कि अगर भारतीय टीम प्रबंधन शानदार लय में चल रहे खिलाड़ियों को अपने कौशल के प्रदर्शन के लिए पर्याप्त अवसर नहीं देगा तो यह उनके साथ नाइंसाफी होगी. 
 



2....तो दुनिया का नंबर वन प्लेयर भी हो सकता है बाहर

...तो दुनिया का नंबर वन प्लेयर भी हो सकता है बाहर
2/6

कपिल देव ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर आप टेस्ट के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अश्विन को टीम से बाहर बैठा सकते है तो विश्व का नंबर एक खिलाड़ी भी बाहर बैठ सकता है.
 



3.अगर खामोश रहे विराट तो होंगे बाहर

अगर खामोश रहे विराट तो होंगे बाहर
3/6

कपिल देव ने कहा कि मैं चाहता हूं कि कोहली रन बनाए लेकिन इस समय विराट कोहली उस तरह से नहीं खेल रहे है जिनको हम जानते है. उन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर अपना नाम बनाया है और अगर वह प्रदर्शन नहीं करेंगे तो नये खिलाड़ियों को आप बाहर नहीं रख सकते है.
 



4.'मैं चाहता हूं विराट करें वापसी'

'मैं चाहता हूं विराट करें वापसी'
4/6

भारत के  इस पूर्व कप्तान ने कहा कि वह चाहते है कि कोहली और युवा खिलाड़ियों में टीम में जगह के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा हो. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि नए खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन करें कि विराट के लिए चीजें मुश्किल हो और विराट इस तरह से वापसी करें कि नए खिलाड़ियों को अपना स्तर और ऊंचा करना पड़े. मैं चाहता हूं कि दोनों में अच्छी प्रतिस्पर्धा हो. विराट को इस तरह से सोचना चाहिए कि वह एक समय टीम के शीर्ष बल्लेबाज थे और इस टीम में भी उन्हें ऐसा ही करना है. यह टीम के लिए अच्छी समस्या है.
 



5.दिग्गज खिलाड़ी नहीं कर पा रहे हैं बेहतरीन प्रदर्शन

दिग्गज खिलाड़ी नहीं कर पा रहे हैं बेहतरीन प्रदर्शन
5/6

कपिल देव ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे से विराट का ‘विश्राम’ लेना उनके लिए टीम से ‘बाहर’ होना माना जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आप चाहे तो इसे विश्राम कह ले या फिर टीम से बाहर होना कह सकते है. इस पर हर किसी का अपना विचार हो सकता है. अगर चयनकर्ताओं ने उनका चयन नहीं किया है तो इसका कारण यह हो सकता है कि बड़े खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर पा रहे. उन्होंने कहाकि अंतिम एकादश का चयन मौजूदा फॉर्म के आधार पर किया जाना चाहिए न कि पहले के प्रदर्शन के आधार पर. 
 



6.फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को मिले मौका

फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को मिले मौका
6/6

कपिल देव ने कहा कि जब आपके पास बहुत सारे विकल्प हों तो लय में चल रहे खिलाड़ियों को मौका दे. आप केवल प्रतिष्ठा के आधार पर नहीं जा सकते. आपको मौजूदा फॉर्म के आधार पर चयन करना होगा.  आप एक स्थापित खिलाड़ी हो सकते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि लगातार पांच मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद भी आपको मौके दिए जाएंगे.
 



LIVE COVERAGE