trendingPhotosDetailhindi4127846

Paris Olympics 2024: भारत को ओलंपिक गोल्ड दिलाएगी सात्विक-चिराग की जोड़ी, जानें क्यों है मेडल की तगड़ी उम्मीद

India Medal Contenders Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी से गोल्ड मेडल की उम्मीद की जा रही है. जानें क्यों?

पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में बैडमिंटन के इवेंट 27 जुलाई से 5 अगस्त के बीच होंगे. भारत की धुरंधर जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी (Satwiksairaj Rankireddy-Chirag Shetty) पर देश की नजरें हैं. सात्विक-चिराग की जोड़ी ने पिछले कुछ सालों में धूम मचा रखी है. वे वर्ल्ड नंबर-1 भी रह चुके हैं. उन्होंने इस साल 3 बार फाइनल में जगह बनाई है और फ्रेंच ओपन खिताब भी जीता. चलिए जानते हैं उनसे गोल्ड मेडल की इतनी उम्मीद क्यों की जा रही है.

1.Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty Ranking

Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty Ranking
1/5

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने बैडमिंटन की दुनिया में भारत की धाक जमाई है. वे BWF मेंस डबल्स रैकिंग में तीसरे स्थान पर हैं.



2.India Top Medal Contenders Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty

India Top Medal Contenders Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty
2/5

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने भारत को पहली बार थॉमस कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. बैडमिंटन का वर्ल्ड कप कहे जाने वाले इस टूर्नामेंट में दुनिया की पूर्व नंबर-1 जोड़ी ने कमाल का खेल दिखाया था.



3.Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty Gold Medal

Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty Gold Medal
3/5

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने बर्मिंघम में हुए 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को गोल्ड दिलाया था. सात्विक-चिराग ने 2023 एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया था. एशियन गेम्स के इतिहास में बैडमिंटन में भारत का यह पहला गोल्ड था.



4.India Medal Contenders Paris Olympics 2024

India Medal Contenders Paris Olympics 2024
4/5

सात्विक-चिराग का हालिया फॉर्म भी जबरदस्त है. वे इस साल 3 बार फाइनल में पहुंचे हैं और फ्रेंच ओपन जीतने में कामयाब हुए थे. इसे देखते हुए ये जोड़ी ओलंपिक मेडल की तगड़ी दावेदार है.



5.Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty Paris Olympics 2024

Satwiksairaj Rankireddy Chirag Shetty Paris Olympics 2024
5/5

सात्विक-चिराग की जोड़ी पेरिस ओलंपिक 2024 में मेंस डबल्स में ग्रुप सी में है, जहां फजर अल्फियां और मोहम्मद रियान एरदियांतो की इंडोनेशिया की छठे नंबर की जोड़ी से उन्हें कड़ी टक्कर मिलेगी.



LIVE COVERAGE