trendingPhotosDetailhindi4135293

क्रिकेट बना मौत का सौदागर, इन खिलाड़ियों की बीच मैदान पर गई जान; लिस्ट में एक भारतीय शामिल

क्रिकेट के मैदान पर इन खिलाड़ियों की जान चली गई है. लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल है. आइए देखते हैं कि और कौनसे क्रिकेटर्स फेहरिस्त में शुमार हैं.

क्रिकेट को जेंटल मैन का खेल कहा जाता है. क्रिकेट खेलना और देखना हर किसी को पसंद है. लेकिन कई बार क्रिकेट के मैदान पर ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जिसकी कल्पना फैंस तो क्या खुद खिलाड़ी भी नहीं करते हैं. हालांकि फैंस को कई बार ऐसी घटनाओं का गवाह बनना पड़ता है,जो उनके बुरे सपने से कम नहीं  होता है. आज हम बताएंगे कि क्रिकेट कब कब मौत का सौदागर बना है. क्रिकेट के मैदान पर कई दिग्गजों की जान गई है, जिसमें एक भारतीय भी शामिल है. आइए जानते हैं कि लिस्ट में किन खिलाड़ियों का नाम है. 
 

1.जेसपर विनाल

जेसपर विनाल
1/5

इंग्लैंड के जेसपर विनाल की मौत साल 28 अगस्त 1624 को उनके सिर पर चोट लग गई थी और मैदान पर उनकी जान चल गई. ये दुनिया के पहले खिलाड़ी थें, जिनका निधन क्रिकेट के मैदान पर हुआ था. 
 



2.फ्रेडरिक, प्रिंस आफ वेल्स

फ्रेडरिक, प्रिंस आफ वेल्स
2/5

ब्रिटिश सिंहासन के उत्तराधिकारी  के बेटे फ्रेडरिक को क्रिकेट काफी पसंद था. लेकिन 20 मार्च 1751 में लंदन में खेले गए एक क्रिकेट मुकाबले में मुंह पर गेंद लगने के कारण उनकी जान चली गई थी.
 



3.जॉर्ज समर्स

जॉर्ज समर्स
3/5

इंग्लैंड के जॉर्ज समर्स की मौत साल 29 जून  1870 में नॉर्टिंघम में खेले गए मैच के दौरान के सिर पर गेंद लगने की वजह से हुई थी. 
 



4.रमन लांबा

रमन लांबा
4/5

भारतीय रमन लांबा ढाका में एक मैच खेल रहे थे, तभी फील्डिंद करते हुए उनके सिर पर गेंद लग गई थी, जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई. रमन क्रिकेट के मैदान पर जान गंवाने वाले पहले भारतीय हैं. 
 



5.फिलिप ह्यूज

फिलिप ह्यूज
5/5

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत बांउसर गेंद लगने से हुई थी. क्रिकेट के मैदान पर ये हादसा 27 नंबर 2014 में हुआ था. 
 



LIVE COVERAGE