trendingPhotosDetailhindi4044445

Happy Raksha Bandhan: टीम इंडिया के ये स्टार्स बहनों पर लुटाते हैं जान, देखें विराट, धोनी, सचिन की प्यारी तस्वीरें 

Raksha Bandhan Special: रक्षाबंधन का त्योहार तो पूरे देश में ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. टीम इंडिया (Team India) के कई स्टार्स इस त्योहार को खूब धूमधाम से मनाते हैं. धोनी और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे सितारे तो अपनी कामयाबी का श्रेय भी बहनों को ही देते हैं. राखी पर देखें ऐसी ही कुछ प्यारी तस्वीरें.

रक्षाबंधन  (Raksha Bandhan 2022) का त्योहार देश भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. फिर टीम इंडिया के सितारे कैसे इस दिन को मनाने से पीछे हट सकते हैं. कुछ खिलाड़ी तो अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय बहनों को ही देते हैं. सोशल मीडिया पर भी स्टार्स राखी की बधाई दे रहे हैं. रक्षाबंधन के मौके पर जानिए आपके फेवरेट स्टार्स का उनकी बहनों से कितना प्यारा रिश्ता है. 

1.Sachin Tendulkar 

Sachin Tendulkar 
1/7

सचिन तेंदुलकर की एक बड़ी बहन हैं बबीता और मास्टर ब्लास्टर उनसे काफी प्यार करते हैं. सचिन ने अपनी फेयरवेल स्पीच में भी अपनी बहन का जिक्र किया था और बताया था कि उन्हें पहला बैट गिफ्ट में उनकी बहन ने ही दिया था. सचिन ने कुछ साल पहले सोशल मीडिया पर राखी के मौके पर यह तस्वीर शेयर की थी. 
 



2.Ms Dhoni Sister 

Ms Dhoni Sister 
2/7

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बहन का उनकी जिंदगी में कितना अहम योगदान है यह तो उन पर बनी फिल्म में भी दिखाया गया था. धोनी अपनी बड़ी बहन से बहुत क्लोज हैं. धोनी प्राइवेट पर्सन हैं और उनके परिवार की ज्यादा तस्वीरें नहीं आती हैं लेकिन धोनी अपनी कामयाबी में बहन को बहुत बड़ा श्रेय देते हैं. 



3.Harbhajan Singh

Harbhajan Singh
3/7

हरभजन सिंह की 5 बहनें हैं और वह अपनी सभी बहनों से बहुत प्यार करते हैं. भज्जी के पिता की मौत के बाद उन्हें उनकी बहनों ने ही संभाला था. एक इंटरव्यू में दिग्गज स्पिनर ने कहा भी था कि अगर उनकी बहनों ने उनका उत्साह नहीं बढ़ाया होता तो शायद वह ट्रक ड्राइवर की जिंदगी बिता रहे होते. 
 



4.Virat Kohli 

Virat Kohli 
4/7

विराट कोहली जब 18 साल के थे तभी उनके पिता का निधन हो गया था. कोहली ने खुद माना है कि उस वक्त उनकी बड़ी बहन भावना कोहली ने उन्हें संभलने में बहुत मदद की थी. कोहली अपनी दीदी से काफी क्लोज हैं और ट्विटर पर भी उन्होंने कई बार राखी और बर्थडे पर अपनी दीदी को विश किया है. 
 



5.Yuvraj Singh Sister 

Yuvraj Singh Sister 
5/7

तूफानी ऑलराउंडर युवराज सिंह के बारे में कम ही लोगों को पता है कि वह रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह को अपनी बहन मानते हैं. युवराज की शादी में भी रितिका ने बहनों वाली कई रस्में की थीं. राखी हो या कोई और मौका युवी अपनी लाडली बहन को गिफ्ट देना नहीं भूलते हैं. 



6.Rishabh Pant Sister 

Rishabh Pant Sister 
6/7

ऋषभ पंत सिर्फ 19 साल के थे जब उनके पिता का देहांत हो गया था. टीम इंडिया का स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज बनने से लेकर आईपीएल में शानदार प्रदर्शन तक उनकी बहन साक्षी पंत ने हमेशा उनका बहुत साथ दिया है. साक्षी को कई बार आईपीएल मैच के दौरान पंत को चीयर करते भी देखा गया है. 



7.Suresh Raina

Suresh Raina
7/7

सुरेश रैना अपने बड़े भाई और बहन दोनों से ही बहुत क्लोज हैं. रैना अपनी बहन को पार्टनर इन क्राइम बुलाते हैं. खुद रैना ने बताया है कि उनकी बहन बचपन में अक्सर उन्हें घरवालों की डांट से बचाती थी. राखी के मौके पर पिछले साल यह तस्वीर उन्होंने शेयर की थी. 



LIVE COVERAGE