trendingPhotosDetailhindi4078204

नीम करौली बाबा के दर पर विराट कोहली टेकते हैं मत्था तो रोहित शर्मा को गणपति बप्पा पर भरोसा, देखें क्रिकेटर्स का भक्त अवतार

Team India Players Temple Visit: भारतीय टीम के कई खिलाड़ी निजी जिंदगी में काफी धार्मिक हैं और दान-पुण्य करते हैं.

भारतीय टीम के खिलाड़ियों को अक्सर क्रिकेट शेड्यूल से समय निकालकर धार्मिक स्थलों, मंदिरों में जाते देखा जाता है. विराट कोहली के बारे में सब जानते हैं कि वह नीम करौली बाबा के भक्त हैं. आइए जानें कि किस खिलाड़ी को किस भगवान पर है पूरा भरोसा. 

1.Virat Kohli Neem Karoli Baba

Virat Kohli Neem Karoli Baba
1/7

विराट कोहली निजी जिंदगी में काफी धार्मिक हैं और वह नीम करौली बाबा के भक्त हैं. हर साल वह परिवार के साथ उत्तराखंड जाते हैं और मथुरा जाकर भी उन्होंने नीम करौली बाबा का आशीर्वाद लिया था. 



2.Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav
2/7

सूर्यकुमार यादव निजी जीवन में बहुत धार्मिक हैं. मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले सूर्या के घर में छठ पूजा भी पूरे नियमों के साथ मनाई जाती है. मुंबई में पले-बढ़े इस खिलाड़ी को सिद्धिविनायक मंदिर से खास लगाव है और अक्सर दर्शन के लिए जाते हैं. हाल ही में उन्होंने तिरुपति बालाजी के भी दर्शन किए.



3.Shikhar Dhawan

Shikhar Dhawan
3/7

टीम इंडिया से बाहर चल रहे शिखर धवन को भी भगवान में पूरा भरोसा है. वह खुद को आध्यात्मिक इंसान मानते हैं. धवन को जब भी मौका मिलता है गोल्डन टेंपल और दिल्ली में बंगला साहिब जाते हैं. इसके अलावा वह कई संस्थाओं से भी जुड़े हैं जो समाज में लोगों की मदद करती है.



4.Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar
4/7

सचिन तेंदुलकर सत्य साईं बाबा के भक्त हैं. वह हर साल अपने घर में गणपति स्थापना भी करते हैं और परिवार के साथ सिद्धिविनायक मंदिर भी दर्शन के लिए जाते हैं. सचिन का पूरा परिवार काफी धार्मिक है.



5.Rohit Sharma

Rohit Sharma
5/7

रोहित शर्मा की बात की जाए तो वह गणपति बप्पा को बहुत मानते हैं. मुंबई के रहने वाले रोहित के घर में हर साल गणपति की स्थापना होती है. साथ ही वह किसी भी बड़े टूर से पहले मौका मिले तो सिद्धिविनायक दर्शन के लिए जरूर पहुंचते हैं.  



6.Jonty Rhodes

Jonty Rhodes
6/7

भारतीय ही नहीं विदेशी खिलाड़ियों को भी भारत की आध्यात्मिक और धार्मिक विरासत से काफी लगाव है. जोंटी रोड्स परिवार के साथ हर साल भारत आते हैं और ऋषिकेष में हवन के लिए पहुंचते हैं. उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी इंडिया रखा है. 
 



7.Keshav Maharaj

Keshav Maharaj
7/7

दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज भारतीय मूल के ही हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी लिख रखा है कि वह हनुमान जी के भक्त हैं. महाराज भारत में होते हैं तो यहां के प्रमुख मंदिरों के दर्शन के लिए पहुंचते हैं.  



LIVE COVERAGE