trendingPhotosDetailhindi4057737

Virat Kohli का '82' से है कुछ ज्यादा ही लगाव, जानें इस नंबर से क्या है किंग का कनेक्शन

Virat Kohli best inning: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने खेली है 82 रनों की पारी और जिताया है टीम इंडिया को, जानें इस नंबर से क्या है उनका रिश्ता

पाकिस्तान के खिलाफ अहम जीत के साथ टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का शानदार आगाज किया है. मैच आखिरी ओवर तक गया और आखिरी गेंद तक सस्पेंस बना रहा कि कौन जीतेगा. लेकिन अश्विन के एक हिट के साथ ही ये तय हो गया कि टीम इंडिया मैच जीत गई है. इस मैच का सिर्फ एक ही हीरो था और वो था विराट कोहली. जिसने मुश्किल घड़ी में टीम को संभाला और अंत तक टीम के लिए खड़ा रहा.

1.Virat Kohli 82 run connection

Virat Kohli 82 run connection
1/5

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली इस 82 रनों की पारी में कई रिकॉर्ड्स तोड़े और बड़े-बड़े धुरंधरों को पीछे छोड़ दिया. लेकिन क्या आप जानते हैं '82 रन' से किंग कोहली के एक ऐसा खास नाता है, जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. कोहली ने जो कारनामा पाकिस्तान के खिलाफ किया है, वैसा ही एक कारनामा उन्होंने 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में किया था और 82 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाई थी.



2.Virat Kohli 82 runs vs Australia

Virat Kohli 82 runs vs Australia
2/5

कोहली ने मोहाली में 51 गेंदों पर 82 रन बनाए थे और आज ही की तरह अंत तक बैटिंग कर टीम इंडिया को जिताया था. जब कोहली ने ये पारी खेली थी तब भी भारत मुश्किलों में था. क्योंकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 12 और शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हो गए थे. दोनों ओपनर्स के बाद सुरेश रैना भी 10 रन बनाकर चलते बने थे. लेकिन कोहली डटे रहे और एक छोर से गेंदबाजों की धुनाई करते रहे. युवराज सिंह ने 21 रन बनाकर थोड़ी देर के लिए कोहली का साथ जरूर निभाया था पर वो भी ज्यादा देर टिक नहीं सके. कोहली, कैप्टन कूल धोनी के साथ नाबाद लौटे थे और भारत को 19.1 ओवर में ही मैच जिता दिया था. 



3.Virat Kohli's best knock in T20I

Virat Kohli's best knock in T20I
3/5

आज पाकिस्तान के खिलाफ भी कोहली ने 6 साल पुरानी यादें ताजा कर दी हैं. मैच के बाद जब पोस्ट प्रेजेंटेशन में पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कोहली से पूछा कि आपके लिए कौनसी पारी ज्यादा यादगार है तो इस पर कोहली ने बताया कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन बनाए थे और आज पाकिस्तान के खिलाफ भी 82 रन बनाए हैं. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई ये पारी अब उनकी इन दोनों पारियों में ज्यादा फेवरेट है और टी20 में ये उनके करियर की बेस्ट पारी है.



4.Virat Kohli in Ind vs Pak T20 WC 2022

Virat Kohli in Ind vs Pak T20 WC 2022
4/5

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई इस पारी में विराट ने 53 गेंदों पर नाबाद 82 रन बनाए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के वर्ल्ड बेस्ट फास्ट बॉलिंग अटैक को पीटा है. हारिस रऊफ और शाहीन शाह अफरीदी का कोहली ने दम निकालकर रख दिया.



5.Virat Kohli smashes Shaheen Afridi and Haris Rauf

Virat Kohli smashes Shaheen Afridi and Haris Rauf
5/5

जब कोहली क्रीज पर आए तब माहौल टीम इंडिया के खिलाफ था. जिस कारण उन्होंने बेहद धीमी शुरुआत की और पहली 20 बॉलों पर सिर्फ 11 रन ही बनाए जब कि बाकी की 33 गेंदों पर 71 रन ठोके. शाहीन के एक ओवर में तीन चौकों से लेकर रऊफ के ओवर में दो छक्कों तक कोहली ने अकेले ही पूरे पाकिस्तान को मात दी और भारत को इस जीत के साथ दिवाली पर स्पेशल तोहफा दिया.



LIVE COVERAGE