Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2023: पाकिस्तान से छिनेगी एशिया कप की मेजबानी, इस देश में कराया जाएगा टूर्नामेंट, ACC की बैठक में कई अहम फैसले

Asia Cup 2023: ACC के सदस्यों ने आज मुलाकात की और इसमें काफी सकारात्मक चर्चा हुई. एशिया कप कहां कराया जाए इसको लेकर फैसला मार्च में किया जाएगा.

Asia Cup 2023: पाकिस्तान से छिनेगी एशिया कप की मेजबानी, इस देश में कराया जाएगा टूर्नामेंट, ACC की बैठक में कई अहम फैसले

एशिया कप खेलने नहीं जाएगी टीम इंडिया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) एशिया कप के आयोजन को लेकर अब तक कुछ बोलने की स्थिति में नहीं पहुंच पाया है. एशिया कप मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान को दिया गया था और इसे सितंबर 2023 में कराया जाना था लेकिन एसीसी के चेयरमैन जय शाह ने पिछले साल अक्टूबर में घोषणा की कि भारत पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा. इसके बाद संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थल दुबई, अबुधाबी और शारजाह को टूर्नामेंट की मेजबानी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, लेकिन कुछ समय के लिए फैसला टाल दिया गया है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह और PCB चेयरमैन नजम सेठी के बीच शनिवार को बहरीन में हुई पहली औपचारिक मुलाकात के बाद एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) एशिया कप वनडे टूर्नामेंट के वैकल्पिक स्थल पर फैसला मार्च में करेगी. एसीसी सदस्य देशों के सभी प्रमुखों ने आपात बैठक में हिस्सा लिया जो पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी के कहने पर बुलाई गई थी क्योंकि एसीसी ने महाद्वीपीय संस्था का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है जिसमें पाकिस्तान को मेजबान का नाम नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें- कोहली और रोहित के चक्कर में दो गुट में बंटी टीम इंडिया, पूर्व कोच ने बताई अंदर की बात

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘ACC के सदस्यों ने आज मुलाकात की और इसमें काफी सकारात्मक चर्चा हुई. लेकिन स्थल कहीं ओर करने पर फैसला मार्च तक स्थगित कर दिया गया है. लेकिन आश्वस्त रहिए कि भारत पाकिस्तान नहीं जा रहा, टूर्नामेंट को ही कहीं ओर कराया जायेगा. विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों के बिना टूर्नामेंट से प्रायोजक हट जायेंगे.’ 

एसीसी के अंदरूनी सूत्र ने कहा कि नजम सेठी हाल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चेयरमैन बने हैं और अगर वह पहली ही बैठक में पीछे हट जाते तो उनके देश में इसका खराब असर पड़ता. पाकिस्तान इस समय आर्थिक संकट और महंगाई से जूझ रहा है. एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन करना पीसीबी के लिए नुकसान का सौदा साबित होगा, भले ही एसीसी इसके लिए अनुदान दे.

IND vs AUS: पोंटिंग, ब्रेट ली और क्लार्क के रहते टीम इंडिया ने नागपुर में चटाई थी ऑस्ट्रेलिया को धूल, जानें मैदान का इतिहास

UAE में कराया जा सकता है टूर्नामेंट
इसलिए रणनीतिक तौर पर अगर टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया जाता है तो पूरी संभावना है कि सभी सदस्य देशों को भी प्रसारण राजस्व से अपना हिस्सा मिलेगा. एक अन्य फैसले में एसीसी ने अफगानिस्तान क्रिकेट संघ को दिया जाने वाला सालाना बजट छह से 15 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है. एसीसी ने आश्वस्त किया कि इससे अफगानिस्तान बोर्ड को हर संभव तरीके से मदद करेगा ताकि देश में महिला क्रिकेट को बहाल किया जा सके. तालिबान ने महिलाओं के खेलने पर पांबदी लगाई हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement