Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs IRE: 25 रन पर आधी टीम लौट गई थी पवेलियन फिर आयरलैंड के टकर ने खेल दी 71 रन की तूफानी पारी

AUS vs IRE T20 World Cup 2022: 180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की आधी टीम 25 रन पर पवेलियन लौट गई थी.

Latest News
AUS vs IRE: 25 रन पर आधी टीम लौट गई थी पवेलियन फिर आयरलैंड के टकर ने खेल दी 71 रन की तूफानी पारी

Tucker Aus vs IRE T20 World Cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिसबेन में सोमवार को डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों के जिंदा रखा है. ग्रुप 1 के अपने चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड की टीम को 42 रन से हराया. इस जीत के साथ वो अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 179 रन बनाए. 180 रनों के जवाब में आयरिश टीम सिर्फ 137 रन बना सकी और उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा. अब इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक मैच और जीतना होगा, जो अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा.

विराट के रूम का वीडियो बनाने वाला शख्स पहुंचा सकता था ऐसे नुकसान, पूर्व एटीएस चीफ से समझें मामला

आयरलैंड के कप्तान एंड्र्यू बेलबर्नी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कप्तान एरोन फिंच की 44 गेंद में 63 रन की अर्धशतकीय पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 179 रन बनाए. आस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 3 रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद फिंच ने तेज बल्लेबाजी की और 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. फिंच ने मार्कस स्टॉइनिस के साथ मिलकर 70 रन की भागीदारी निभाई जो महज 36 गेंद में बनी. स्टॉइनिस ने 25 गेंद में 35 रन का योगदान दिया. अंतिम ओवर में टिम डेविड ने दो चौके जड़कर 10 गेंद में नाबाद 15 रन बनाकर स्कोर बढ़ाने में मदद की.

सेमीफाइनल से एक जीत दूर ऑस्ट्रेलिया

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड को कप्तान एंड्र्यू बेनबर्नी और पॉल स्टार्लिंग ने तेज शुरुआत दी लेकिन तीसरे ओवर में बेलबर्नी के आउट होने के बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और 25 पर जाकर रुका. 4 ओवर में 25 के स्कोर पर आयरलैंड ने अपनी आधी टीम के विकेट गंवा दिए. इसके बाद लॉरकेन टकर और गेरेथ डेलेनी ने पारी संभाली और स्कोर को 60 के पार पहुंचाया. इस साझेदारी को मार्कस स्टॉयनिस ने तोड़ा, जिन्होंने अपने पहले ही ओवर में गेरेथ को पवेलियन की राह दिखा दी. 91 के स्कोर पर मार्क एडायर भी आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया ने लगभग मैच अपनी मुट्ठी में कर ली थी. 137 रन पर आयरलैंड की टीम सिमट गई लेकिन टकर 71 रन बनाकर नॉट आउट रहे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement