Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रमीज राजा के प्रस्ताव पर बीसीसीआई सचिव Jay Shah का आया बयान 

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा मार्च में होने वाली ICC की बैठक में प्रस्ताव पेश करने के लिए तैयार हैं.

Latest News
रमीज राजा के प्रस्ताव पर बीसीसीआई सचिव Jay Shah का आया बयान 

jay shah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने हाल ही चार देशों की टी 20 सीरीज का प्रस्ताव ​देने की बात कही थी. इस सीरीज में इंग्लैंड, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंडिया को शामिल किया गया था. अब इस प्रस्ताव पर बीसीसीआई सचिव जय शाह का बयान सामने आया है. जय शाह ने इस प्रस्ताव को शॉर्ट टर्म कमर्शियल इनिशिएटिव कहा है. 

शाह इस खेल को ओलंपिक में देखने के उद्देश्य से चिंतित हैं. उन्होंने रॉयटर से कहा, जिस तरह से आईपीएल विंडो और आईसीसी के ईवेंट बढ़ रहे हैं उसमें हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी टेस्ट क्रिकेट पर जोर देने के साथ घरेलू द्विपक्षीय क्रिकेट पर जोर देना है. मैं ओलंपिक में क्रिकेट को देखने के लिए भी उत्सुक हूं क्योंकि इससे इस खेल को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. क्रिकेट का विस्तार एक चुनौती है. हम इसका सामना कर रहे हैं. इसलिए हमें 'शॉर्ट टर्म कमर्शियल इनिशिएटिव' से ऊपर इसे प्राथमिकता देनी चाहिए. जय शाह के इस बयान से साफ है कि वह इसमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं. वह घरेलू और टेस्ट क्रिकेट पर ज्यादा जोर देना चाहते हैं. 

IND vs WI: Team India के लिए अच्छी खबर, मैदान पर लौटने को तैयार हुए ये खिलाड़ी 

पहले ट्विटर पर राजा ने रग्बी यूनियन मॉडल पर आधारित एक सुपर सीरीज आयोजित करने का विचार रखा था जिसमें छह शीर्ष यूरोपीय देश सालाना एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं. पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा मार्च में होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पेश करने के लिए तैयार हैं. वह इसके पीछे तर्क दे रहे हैं कि द्विपक्षीय श्रृंखला आर्थिक रूप से समाप्त हो रही है. 

IND vs WI: जानिए 1 हजारवें वनडे में Team India की जीत कैसे रही खास 

रमीज ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'मेरा मानना ​​है कि पूलिंग और आय के बंटवारे पर आधारित एक नया ढांचा बनाया जाना चाहिए. विचार एक ऐसी कंपनी को पंजीकृत करने का है जो आईसीसी के तहत काम करे और उसके पास एक समर्पित मुख्य कार्यकारी अधिकारी हो जो पूरे वित्तीय मॉडल को नियंत्रित करे. जिसमें आय सभी सदस्यों के बीच विभाजित हो. 

IND vs WI: रोहित की कप्तानी में कोहली का नेतृत्व, देखें Video

एशेज, पाकिस्तान-भारत सीरीज जैसे कई ईवेंट हैं जिनमें लोगों की दिलचस्पी है. इसलिए चार टी20 टीमें एक-दूसरे के साथ खेलें तो यह गलत नहीं होगा. हमें प्रशंसकों के उत्साह को बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने कहा था, पांच द्विपक्षीय T20I खेलना थकाऊ है लेकिन अगर तीन या चार राष्ट्र द्विपक्षीय श्रृंखला के बजाय एक-दूसरे से खेलते हैं तो इसमें रेवेन्यू लाने की बड़ी क्षमता होगी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement