Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SL: 'औसत से नीचे' मिली बेंगलुरु की पिच, ICC ने दी यह सजा  

Team India ने श्रीलंका के खिलाफ 238 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी.

Latest News
IND vs SL: 'औसत से नीचे' मिली बेंगलुरु की पिच, ICC ने दी यह सजा  

bengaluru test ind vs sl

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और श्रीलंका के बीच (IND vs SL) बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को लेकर क्रिकेटर्स की शिकायत सामने आई थी. इस पिच पर पहले ही दिन 16 विकेट गिर गए थे. इसके बाद पिच की क्वालिटी पर लगातार सवाल उठ रहे थे. अब क्रिकेट की शीर्ष संस्था ICC ने इस मामले को गंभीरता से ​लिया है. 

मैच रेफरीज के आईसीसी एलीट पैनल से जुड़े जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच को 'औसत से नीचे' का दर्जा दिया है. इस स्थान को आईसीसी के पिच और आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रॉसेस के तहत एक डिमेरिट अंक प्राप्त हुआ है. 

IND VS SL: भारत ने 3 दिन में कैसे कर दिया श्रीलंका का खेल खत्म? 5 पॉइंट्स में जानिए

तीन दिनों में टेस्ट खत्म 
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 238 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने तीन दिनों के भीतर टेस्ट मैच खत्म कर दिया था. इसके साथ ही भारत ने दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली. जवागल श्रीनाथ ने कहा, पिच ने पहले दिन ही काफी टर्न लिया. हालांकि हर सत्र के साथ इसमें सुधार हुआ. मेरे विचार में यह बैट और बॉल के बीच का मुकाबला नहीं था. 

PAK vs AUS: Mitchell Starc की तूफानी स्विंग के आगे ढेर हुआ पाकिस्तान, देखें Video

क्या होता है ​डिमेरिट अंक, क्या मिलेगी सजा?
पांच साल की अवधि के लिए डिमेरिट अंक सक्रिय रहते हैं. जब कोई वेन्यू पांच अंक जमा करता है या इस सीमा को पार करता है तो उसे एक साल की अवधि के लिए किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी से निलंबित कर दिया जाता है. जबकि 10 डिमेरिट अंक तक पहुंचने पर वेन्यू को 24 महीने के लिए किसी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया जाएगा. 

Asia Cup 2022 के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कबसे शुरू होगा टूर्नामेंट

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रावलपिंडी में हुए टेस्ट की पिच पर भी सवाल उठे थे. बाद में इस पिच को भी औसत से नीचे का आंका गया था. टेस्ट के पांच दिनों में सिर्फ 14 विकेट गिरे थे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement