Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

B'day Special: सचिन के कंधों पर अर्जुन तेंदुलकर की जिम्मेदारी, बेटे ने कर ली पूरी तैयारी 

Sachin Tendulkar के नाम टेस्ट में 200 मैच 15921 रन, वनडे में 463 मैच और 18426 रन का रिकॉर्ड है.

Latest News
B'day Special: सचिन के कंधों पर अर्जुन तेंदुलकर की जिम्मेदारी, बेटे ने कर ली पूरी तैयारी 

सचिन तेंदुलकर आज 49 साल के हो गए हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सचिन तेंदुलकर! जिसने 24 साल तक (1989-2013) हर क्रिकेटप्रेमी को दीवाना बनाए रखा. 5 फीट 5 इंच के बल्लेबाज के क्रीज पर आते ही 6 फुट के गेंदबाजों के रौंगटे खड़े हो जाते. टेस्ट से लेकर वनडे तक...जिसके रिकॉर्ड छूने की कोशिश में बड़े-बड़े​ खिलाड़ियों को पसीने आ गए, 24 अप्रैल को उस सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का बर्थडे है. सचिन 24 अप्रैल को 49 साल के हो गए. 

टेस्ट में सबसे ज्यादा 200 मैच 15921 रन, वनडे में 463 मैच और 18426 रन का अनबीटेबल रिकॉर्ड रखने वाले सचिन तेंदुलकर के नजदीक जाते-जाते आज के खिलाड़ियों को कई साल लग जाएंगे. 

सचिन आज भी आईपीएल के मैदान पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के डगआउट में जाते हैं तो भले ही एमआई हार रही हो लेकिन सचिन...सचिन...का शोर सुनाई दे जाता है. सचिन की यह दीवानगी फैंस पर आज भी हावी है लेकिन उनके कंधे पर इन दिनों एक 'बड़ी जिम्मेदारी' है. 

अर्जुन तेंदुलकर का डेब्यू
सचिन तेंदुलकर इन दिनों आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के डगआउट में बैठे नजर आते हैं. अब उनके कंधों पर उनके बेटे और एमआई के खिलाड़ी 'अर्जुन तेंदुलकर' को स्टारडम से बचाकर उसे बेहतरीन खिलाड़ी बनाने की जिम्मेदारी है. 

जाहिर है महान खिलाड़ी की नेक्स्ट जनरेशन से लोगों को उम्मीदें भी बहुत होंगी. इसी उम्मीद ने सचिन और एमआई खेमे पर एक दबाव बना दिया है. यही वजह है कि पिछले सीजन अर्जुन को खरीदने के बाद एक मैच में भी डेब्यू नहीं कराया गया है. इस सीजन जब उसे 30 लाख रुपये देकर खरीदा गया तो ट्रोलर्स ने उन्हें ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन अब अर्जुन के प्रदर्शन से उम्मीदें बढ़ने लगी हैं. 

Sachin Tendulkar ने बेटे अर्जुन पर दिया था यह बयान, इशारों में कही थी बड़ी बात 
 

एमआई बार-बार दे रही संकेत 
मुंबई इंडियंस इस सीजन लगातार 7 मैच हार चुकी है. उसने पिछले मैच में ऋतिक शौकीन को डेब्यू कराया लेकिन अर्जुन तेंदुलकर डेब्यू करने से फिर चूक गए. एमआई ने सीएसके के खिलाफ मुकाबले से पहले अर्जुन की सटीक यॉर्कर पर ईशान किशन को बोल्ड होते हुए वीडियो पोस्ट किया था. हालांकि यह नेट प्रेक्ट्सि सेशन का ​एक हिस्सा था लेकिन एमआई ने जता दिया कि ​सचिन की मेंटरशिप में अर्जुन तेंदुलकर में निखार आ रहा है. 

सचिन ने एमआई के प्रदर्शन पर जोर देते हुए कहा था कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि यंग प्लेयर्स को मौका दें और उन्हें रिस्क लेने दें. वह अभी सीख रहे हैं जब तक गलतियां नहीं करेंगे, तब तक नहीं सीखेंगे. 

IPL 2022: क्या Mumbai Indians प्लेऑफ के लिए कर सकती है क्वालिफाई? जानिए समीकरण

अगले मैच में करेंगे डेब्यू! 
मुंबई इंडियंस का अगला मैच लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 24 अप्रैल को खेला जाएगा. ऐसे में पूरी संभावना है कि अर्जुन को अगले मैच में डेब्यू कराया जाए. हालांकि मुंबई इंडियंस ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच से एक दिन पहले जूनियर तेंदुलकर की फोटो डालकर बज क्रिएट किया था लेकिन उन्हें तब मौका नहीं दिया गया.  

दो मैचों में चटकाए हैं दो विकेट
अर्जुन सैयद मु​श्ताक अली ट्रॉफी 2021 में टी 20 डेब्यू कर चुके हैं. मुंबई और हरियाणा के बीच खेले गए मैच में उन्होंने 3 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट चटकाया था. जबकि पुडुचेरी के खिलाफ 4 गेंदों में 33 रन देकर एक विकेट निकाला था. देखने वाली बात होगी कि सचिन के स्टारडम के आगे अर्जुन की प्रतिभा आईपीएल के मंच पर सामने आ पाती है या नहीं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement