Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कार्लोस अल्कारेज से हारने लगे जोकोविच तो गुस्से में तोड़ दिया रैकेट, देखें वीडियो

Carlos Alcaraz Won Wimbledon 2023: 20 साल के कार्लोस अल्काराज ने विंबलडन 2023 जीतकर इतिहास रच दिया है. वहीं अल्कारेज से कड़ी टक्कर मिलती देख नोवाक जोकोविच काफी गुस्से में नजर आए.

कार्लोस अल्कारेज से हारने लगे जोकोविच तो गुस्से में तोड़ दिया रैकेट, देखें वीडियो

Novak Djokovic

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले साल के आखिरी में नंबर-1 पर रहने वाले 20 साल के स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज ने दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को बड़ा झटका दिया है. अल्कारेज ने 23 बार के ग्रैंड स्लैम विनर नोवाक जोकोविच को विंबलडन 2023 के फाइनल में हराकर अपना पहला विंबलडन जीता है. स्टार प्लेयर जोकोविच को हराकर कार्लोस ने इतिहास रच दिया है. मैच के दौरान जोकोविच काफी गुस्से में नजर आए और उन्होंने अपना रैकेट तक तोड़ दिया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. 

दरअसलस वर्ल्ड नंबर वन अल्कारेज ने नोवाक जोकोविच को 1-6, 7-6 (6), 6-1, 3-6, 6-4 से हराकर विंबलडन ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. वह ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने. जोकोविच ने पहला सेट आसानी से जीता लेकिन अगले दो सेट अल्कारेज के नाम रहे. चौथे सेट में जोकोविच ने वापसी की. इसके बाद 5वें सेट के तीसरे गेम में अल्काराज ने जोकोविच की सर्विस ब्रेक कर पॉइंट्स हासिल कर लिए जिससे जोकोविच को गुस्सा आ गया.

यह भी पढ़ें- SL Vs Pak: शाहीन अफरीदी ने छुआ यह मुकाम, वसीम अकरम के खास क्लब में हुए शामिल  

जोकोविच ने तोड़ दिया रैकेट

हार सामने देख काफी बौखला गए. जोकोविच नेट के करीब पहुंचे और नेट पोल पर रैकेट को दे मारा. रैकेट बीच से 2 टुकड़ों में बंट गया. टूटे हुए रैकेट को उठाकर जोकोविच ने दूर फेंक दिया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है. जोकोविच की इस हरकत को लेकर दर्शकों ने उनकी हूटिंग शुरू कर दी. हालांकि यह पहली बार नहीं कि जोकोविच का गुस्सा रैकेट पर निकला है बल्कि पहले भी वो ऐसा कई बार कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2023 की मेजबानी पर पेच फंसा रहा पाकिस्तान, ACC बैठक में नए पंगे की तैयारी

35वीं बार खेल रहे थे ग्रेड स्लैम फाइनल

गौरतलब है कि नोवाक जोकोविच रिकॉर्ड 35वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे थे. इससे पहले जोकोविच और अल्कारेज की टक्कर फ्रेंच ओपन में भी हुई थी. तब अल्काराज चोटिल हो गए थे लेकिन फिर भी उन्होंने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी थी. जोकोविच ने आखिरी बार 2013 में यहां फाइनल मैच हारा था. अल्कारेज दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में उतरे थे. यह उनके करियर का ओवरऑल दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जो कि उनके लिए किसी उपलब्धि से कम नहीं है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement