Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DC VS LSG: डी कॉक की तूफानी पारी, LSG ने 6 विकेट से जीता मैच

LSG तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज कर पांचवें स्थान पर है.

Latest News
DC VS LSG: डी कॉक की तूफानी पारी, LSG ने 6 विकेट से जीता मैच

Ravi Bishnoi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स (DC VS LSG) के बीच खेले गए IPL 2022 के 15वां मुकाबले में सुपरजायंट्स ने शानदार जीत दर्ज की. लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए क्विंटन डी कॉक ने 80 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर टीम को जीत के मुहाने पर खड़ा कर दिया. इसके बाद क्रुणाल पांड्या और आयुष बदोनी ने आखिरी ओवर में जीत दिला दी. पांड्या ने 19 और बदोनी ने 10 रन बनाए. कप्तान केएल राहुल 24, एविन लुइस ने 5 और दीपक हुड्डा ने 11 रन बनाए. 

दिल्ली के गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे काफी महंगे साबित हुए उन्होंने 2.2 ओवर में बिना विकेट लिए 35 रन लुटाए. कुलदीप यादव ने 3.4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट निकाले. ललित यादव और शार्दुल ठाकुर को एक-ए​क विकेट मिला. 

पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी

लखनऊ सुपरजायंट्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पृथ्वी शॉ ने तूफानी पारी खेली. शॉ ने 34 गेंदों में 9 चौके और दो छक्के जड़कर 61 रन ठोके. उन्होंने 179 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाए. वहीं तीसरे नंबर पर उतरे रोवमन पॉवेल 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान ऋषभ पंत ने सरफराज खान के साथ उतरकर अच्छी साझेदारी की. पंत ने जहां 39 रन बनाए तो वहीं सरफराज खान 36 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारियों से दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट पर कुल 149 रन बनाए. 

नहीं चले वार्नर 
दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेब्यू कैप हासिल करने वाले स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर ने प्रशंसकों को बड़ा झटका दिया. उन्होंने 12 गेंद खेलीं और महज 4 रन बना पाए. 

रवि बिश्नोई की शानदार बॉलिंग 
सुपरजायंट्स की ओर से रवि बिश्नेाई ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट चटकाए. के. गौतम ने 4 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट निकाला. आवेश खान ने 3 ओवर में 32 रन लुटाए. एंड्रयू टाय ने 3 ओवर में 28 रन दिए. 

केएल राहुल ने टॉस के बाद कहा, यह एक फ्रैश विकेट है और हम जान सकते हैं कि क्या चेज करना है. टीम में एक बदलाव किया गया है. मनीष दुर्भाग्य से इस मैच से चूक गए हैं और के. गौतम को टीम में शामिल किया गया है.  

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा, मुझे लगता है कि हम पहले गेंदबाजी करते क्योंकि यह इस पिच पर हमारी पहली नजर है. हमने तीन बदलाव किए हैं. टिम सीफर्ट के लिए वार्नर, मनदीप के लिए सफराज और खलील के स्थान पर नॉर्टजे को शामिल किया गया है. 

LSG प्लेइंग इलेवन: 

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (wk), एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, अवेश खान


डीसी प्लेइंग इलेवन: 

पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, एनरिक नॉर्टजे

दिल्ली की टीम में डेविड वार्नर की एंट्री हो चुकी है. वार्नर की पारी देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित हैं. वार्नर ने रिकी पोंटिंग से अपनी पहली दिल्ली कैपिटल कैप हासिल की. वहीं शेन वॉटसन ने सरफराज खान को अपनी पहली डीसी कैप सौंपी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement