Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 world cup 2022: तो दिनेश कार्तिक खेलेंगे इंडिया-पाकिस्तान मैच? 

36 साल के कार्तिक ने पिछले तीन साल से टी 20 इंटरनेशनल नहीं खेला है.

Latest News
T20 world cup 2022: तो दिनेश कार्तिक खेलेंगे इंडिया-पाकिस्तान मैच? 

36 साल के कार्तिक लगातार शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिनेश कार्तिक, वो बल्लेबाज जिसने निदाहास ट्रॉफी 2018 के फाइनल में आखिरी बॉल पर छक्का ठोक टीम इंडिया को ट्रॉफी दिलाई थी. यह अनुभवी खिलाड़ी अब टी 20 वर्ल्ड कप में इंडिया को रिप्रजेंट करना चाह रहा है. कार्तिक को टी 20 वर्ल्ड कप 2021 में जगह नहीं​ मिली थी. वह कमेंटेटर बन टीम इंडिया और क्रिकेट एक्सपीरियंस पर बात तो कर रहे थे लेकिन शायद अपनी फॉर्म सुधारने की कसक भी मन में थी और जब उन्हें मैदान मिला तो तबाही मचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 

आईपीएल में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से धूम मचा रहे दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने विराट कोहली को दिए इंटरव्यू में कहा है कि उनका लक्ष्य टी 20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलना है. कार्तिक की इस दावेदारी में कितना दम है आइए जानते हैं...

घरेलू टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन
विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने घरेलू टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन का धमाका किया था. तमिलनाडु के बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में शानदार शतक ठोक डाला था. उन्होंने 103 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्के ठोक कुल 116 रन जड़े. 

कार्तिक की यह दावेदारी इसलिए भी अहम है क्योंकि वह विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने 87 मैचों में 51.7 से ज्यादा की एवरेज से 3421 रन ठोके हैं. कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी के 87 मैचों में अब तक 20 अर्धशतक और 8 शतक जमाए हैं. 

IPL 2022: क्या Mumbai Indians प्लेऑफ के लिए कर सकती है क्वालिफाई? जानिए समीकरण 

आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन 
दिनेश कार्तिक आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने केकेआर के खिलाफ 14*, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 44*, मुंबई के खिलाफ 7*, सीएसके के खिलाफ 34 और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 66* रन की पारी खेली है. कार्तिक ने अब तक छह मैचों में 197 की एवरेज और 209 की स्ट्राइक रेट से 197 रन जड़े हैं. कार्तिक लगातार शानदार प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं लेकिन उन्हें इसके लिए पूरे आईपीएल में अपनी एवरेज मेंटेन करनी होगी. 

0,1,1,16,17: पांच फ्लॉप पारियों बाद रुतुराज गायकवाड ने दिखाया ब्लॉकबस्टर शो

तीन साल से टीम इंडिया में जगह नहीं 
36 साल के कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 फरवरी 2019 को आखिरी टी 20 खेला था. वह तीन साल से टी 20 इंटरनेशनल नहीं खेले हैं. भारतीय टीम के लिए उन्होंने इतने ही समय से वनडे और करीब 4 साल से टेस्ट नहीं खेला है. 

इस तरह खेल सकते हैं इंडिया-पाकिस्तान मैच
इंडिया के मिडिल ऑर्डर में यूं तो कई दावेदार हैं लेकिन दिनेश कार्तिक इसमें अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. उन्हें ऋषभ पंत के साथ विकेटकीपिंग विकल्प के तौर पर रखा जा सकता है. भारत जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगा. इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ दो और इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में तीन टी 20 मैच खेलेगा. टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को होगा. यदि दिनेश कार्तिक आईपीएल में धमाका बरकरार रखते हैं तो उनका नाम निश्चित तौर पर साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए रखा जाएगा. साउथ अफ्रीका में बेहतरीन प्रदर्शन करते ही कार्तिक की इंडिया-पाकिस्तान मैच में एंट्री हो जाएगी.  

IPL 2022: उमरान मलिक की गेंदबाजी के मुरीद हुए शशि थरूर, बोले- इंग्लैंड ले जाओ... 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement