Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Rankings: इस बल्लेबाज ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, जानिए कौन है दुनिया का नंबर 1 बैट्समैन 

शाहीन अफरीदी आठ स्थान के फायदे के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं. 

Latest News
ICC Rankings: इस बल्लेबाज ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, जानिए कौन है दुनिया का नंबर 1 बैट्समैन 

ऑलराउंडर रैंकिंग में रवींद्र जडेजा टॉप पर हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने लेटेस्ट आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 पर कब्जा जमा रखा है जबकि इमाम-उल-हक लंबी छलांग लगाते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इमाम पहले सातवें स्थान पर थे. 

उन्होंने लेटेस्ट वनडे रैंकिंग में चार स्थानों की छलांग लगाई है. वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच तीन पायदान खिसककर 10वें नंबर पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार पारियां खेलने वाले ओपनर ट्रैविस हेड पांच पायदान के फायदे से 34वें नंबर पर पहुंच गए.

दूसरे वनडे में नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 140 रन की पारी के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लैथम तीन पायदान के फायदे से 25वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके साथी रॉस टेलर तीन पायदान खिसककर छठे नंबर पर आ गए. गेंदबाजी लिस्ट में शाहीन अफरीदी ने अपने हालिया प्रदर्शन के बाद शीर्ष 10 में जगह बनाने के लिए बढ़त हासिल की है. शाहीन आठ स्थान के फायदे के साथ सातवें स्थान पर आ गए हैं. 

ICC ODI Ranking: फाइनल में तबाही मचाकर शीर्ष पर पहुंची बल्लेबाज, जानिए कहां हैं मिताली राज 

डीन एग्लर को फायदा 
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में दो अर्धशतक लगाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर आईसीसी मेंस टेस्ट रैंकिंग में तीन पायदान चढ़कर 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं. एल्गर ने शुरुआती टेस्ट में 67 और 64 का शानदार स्कोर किया था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट शतक लगाकर पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने महमूदुल हसन जॉय ने 37 स्थान की छलांग लगाई है. वह अब 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

यह है नंबर 1 बल्लेबाज
टेस्ट में शीर्ष 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुस्चगने शीर्ष पर हैं. इसके बाद उनके साथी स्टीव स्मिथ दूसरे और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे स्थान पर हैं. 

गेंदबाजी में कमिंस टॉप पर 
गेंदबाजी चार्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस टॉप पर हैं. इसके बाद भारत की जोड़ी रविचंद्रन अश्विन दूसरे और जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर हैं. कगिसो रबाडा एक स्थान नीचे खिसक गए हैं और अब शाहीन अफरीदी के साथ नंबर 4 पर हैं. अफरीदी ने एक स्थान की छलांग लगाई है. 

Asia Cup 2022 के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कबसे शुरू होगा टूर्नामेंट

केशव महाराज को फायदा 
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं. केशव ने दूसरी पारी में 32 रन पर 7 विकेट चटकाए थे. बांग्लादेशी स्पिनर मेहदी हसन ने भी चार पायदान की बढ़त के साथ क्रिस वोक्स के साथ 31वें नंबर पर पहुंच गए. 

रवींद्र जडेजा टॉप पर 
ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है. उनके बाद अश्विन नंबर 2 पर और जेसन होल्डर नंबर 3 पर हैं. 
 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement