Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Women's World Cup 2022: विनिंग टीम को कितना मिलेगा प्राइज, कहां देख सकेंगे फाइनल का रोमांच? जानिए

WC ट्रॉफी जीतने वाली टीम को 1.32 मिलियन अमरीकी डॉलर का नकद पुरस्कार मिलेगा.

Latest News
ICC Women's World Cup 2022: विनिंग टीम को कितना मिलेगा प्राइज, कहां देख सकेंगे फाइनल का रोमांच? जानिए

icc women's world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वुमंस वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के हेगले ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस मुकाबले पर दुनियाभर की नजरें टिकी हैं. ICC महिला विश्व कप का फाइनल मैच भारतीय समयानुसार सुबह 6:30 बजे से शुरू होगा. टॉस सुबह छह बजे होगा. 

कहां देख सकेंगे फाइनल का रोमांच?
फाइनल मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनलों स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, स्टार स्पोर्ट्स 1 तेलुगु, और स्टार स्पोर्ट्स 1 कन्नड़ पर होगा. मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार एप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी. स्काई स्पोर्ट्स ने यूके में अपने चैनलों पर लाइव प्रसारण फ्री किया है. 

कितनी है प्राइज ​मनी?
न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला विश्व कप ट्रॉफी जीतने वाली टीम को 1.32 मिलियन अमरीकी डॉलर का नकद पुरस्कार मिलेगा. यानी विजेता टीम को 10 करोड़ से ज्यादा रुपये मिलेंगे. यह 2017 के वर्ल्ड कप के मुकाबले दोगुना है. इंग्लैंड ने 2017 संस्करण में  खिताब पर कब्जा जमाया था. उपविजेता को 6 लाख अमेरिकी डॉलर मिलेंगे. 2017 की उपविजेता भारत को मिले 2.70 लाख अमेरिकी डॉलर मिले थे. 

हेड टू हेड 
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने वनडे फॉर्मेट में 152 मैच खेले हैं. इन 152 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने 84 जीते हैं जबकि इंग्लैंड ने 63 जीते हैं. तीन मैच बिना नतीजे के समाप्त हुए. मौजूदा विश्व कप के लीग मैच में AUS-W ने ENG-W को 13 रन से हराया था. 

किसने कितनी बार जीता है विश्वकप? 
वुमंस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया सबसे सफल टीम है जिसने छह खिताब जीते हैं और केवल तीन मौकों पर फाइनल में जगह बनाने में विफल रही है. इंग्लैंड के नाम चार और न्यूजीलैंड के पास एक टाइटल है. भारतीय टीम दो बार और वेस्टइंडीज एक बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है लेकिन अभी त​क एक भी टाइटल नहीं जीता है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement