Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI 3rd ODI: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को धोया, 3-0 से क्लीन स्वीप की वनडे सीरीज

IND vs WI 3rd ODI: वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 119 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने इस सीरीज को 3-0 से जीत लिया है.

IND vs WI 3rd ODI: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को धोया, 3-0 से क्लीन स्वीप की वनडे सीरीज

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को हराया

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) को वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में 119 रनों से हरा दिया. बारिश से प्रभावित इस मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम (Duckworth–Lewis–Stern Method) से निकला. टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की पारी के दौरान दो बार बारिश ने मैच में खलल डाली. 36 ओवर में भारत ने 3 विकेट गंवाकर 225 रन बनाए. वेस्टइंडीज के सामने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 35 ओवर में 257 रन का लक्ष्य रखा गया. मेजबान टीम 26 ओवर में 137 रन बनाकर आउट हो गई.

भारत की तरफ से सुभमन गिल ने 98 गेंद में दो छक्कों और सात चौकों की मदद से नाबाद 98 रन की पारी खेली. गिल ने कप्तान शिखर धवन (58) के साथ पहले विकेट के लिए 113 जबकि श्रेयस अय्यर (44) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की. इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम युजवेंद्र चहल ने 17 रन पर चार विकेट, मोहम्मद सिराज ने 14 रन पर दो विकेट और शार्दुल ठाकुर की 17 रन पर दो विकेट की धारदार गेंदबाजी के सामने 26 ओवर में 137 रन पर सिमट गई. वेस्टइंडीज ने अपने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 18 रन पर गंवाए.

IND vs WI 2nd ODI: अक्षर पटेल की तूफानी पारी ने विंडीज की उड़ाई 'नींद', हारते हुए मैच को ऐसे जिताया

भारत ने 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा
वेस्टइंडीज की ओर से ब्रेंडन किंग (42) और कप्तान निकोलस पूरन (42) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए जबकि उसके चार बल्लेबाज खाता खोलने में भी नाकाम रहे. भारत ने 5 मैचों की इस सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस दौरान दो बार भारत जबकि एक बार पाकिस्तान और बांग्लादेश ने उसका सूपड़ा साफ किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरे वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और उसने दूसरे ओवर में ही काइल मायर्स शून्य और शेमार ब्रूक्स शून्य के विकेट गंवा दिए जबकि टीम के रनों का खाता भी नहीं खुला था.

धवन और गिल की बड़ी साझेदारी
कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. धवन ने जेसन होल्डर पर चौके के साथ खाता खोला जबकि गिल ने जेडन सील्स पर चौके के साथ अपनी पारी की शुरुआत की. दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शुरुआत में सतर्कता दिखाई और 12वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया. गिल ने हेडन वाल्श (57 रन पर दो विकेट) पर पारी का पहला छक्का जड़ा जबकि धवन ने भी इस स्पिनर पर चौका मारा. उन्होंने कीमो पॉल की गेंद पर दो रन के साथ 62 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. भारत के रनों का शतक 20वें ओवर में पूरा हुआ. गिल और धवन की श्रृंखला में यह दूसरी शतकीय साझेदारी थी. गिल ने भी सील्स की गेंद पर एक रन के साथ 60 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

पूर्व कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान, '...तो वनडे क्रिकेट नहीं खेलेंगे हार्दिक पंड्या'  

धवन हालांकि हेडन वाल्श की गुगली पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गेंद को हवा में लहरा बैठे और मिड विकेट पर वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की. उन्होंने 74 गेंद की अपनी पारी में सात चौके जड़े. धवन इस पारी के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 रन पूरे करने वाले दुनिया के 22वें बल्लेबाज भी बने. मैच दोबारा शुरू होने पर गिल और अय्यर ने वाल्श के पहले ओवर में ही छक्के जड़ दिए. गिल ने सील्स पर लगातार दो चौके मारे जबकि अय्यर ने होल्डर और अकील हुसैन (43 रन पर एक विकेट) की गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए. अय्यर हालांकि हुसैन की गेंद पर लांग आन पर पॉल को कैच देकर पवेलियन लौटे. उन्होंने 34 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा. सूर्यकुमार यादव छह गेंद में आठ रन बनाने के बाद वाल्श का दूसरा शिकार बने. इसके कुछ देर बाद दोबारा बारिश आ गई और भारतीय पारी को वहीं समाप्त करना पड़ा.

(भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement