Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI T20: रोहित शर्मा ने बताई Shreyas Iyer को प्लेइंग इलेवन में न लेने की वजह 

Shreyas ने टी 20 के 32 मैचों में एक में भी गेंदबाजी नहीं की है.

Latest News
IND vs WI T20: रोहित शर्मा ने बताई Shreyas Iyer को प्लेइंग इलेवन में न लेने की वजह 

rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टी 20 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर को टीम में जगह न देकर चौंका दिया. हालांकि अब उन्होंने खुद यह खुलासा किया है कि उन्होंने अय्यर को टीम में जगह क्यों नहीं दी. 

रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि श्रेयस अय्यर के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 में भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं देना बहुत कठिन निर्णय था. उन्होंने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि मध्य क्रम स्लॉट के लिए टीम की आवश्यकता के अनुसार श्रेयस अय्यर को हरफनमौला प्रदर्शन दिखाने की आवश्यकता होगी. 

चुनौतियों से खुश 
कप्तान रोहित ने यह भी स्वीकार किया कि प्रबंधन ने श्रेयस से बात की कि उन्हें बाहर क्यों किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह सब टीम के बैलेंस के बारे में लिया गया एक निर्णय था. रोहित ने कहा, श्रेयस अय्यर जैसा कोई व्यक्ति बाहर बैठा. यह बहुत मुश्किल है कि वह प्लेइंग इलेवन में जगह न बना सका लेकिन हमें बीच में गेंदबाजी करने के लिए किसी की जरूरत थी, इसलिए हम उसे टीम के अंदर नहीं ला सके. मैं खिलाड़ियों के उपलब्ध न होने और फॉर्म में नहीं होने के बजाय इस तरह की चुनौतियों से खुश हूं. 

रोहित ने कहा, हम श्रेयस के साथ बहुत स्पष्ट थे और हमने उनसे कहा कि हम चाहते हैं कि यह विकल्प विश्व कप में जाए. लोग समझते हैं कि टीम क्या चाहती है और ये सभी लोग प्रोफेशनल हैं और वे समझते हैं कि टीम पहले है. एक बार जब हर कोई उपलब्ध हो जाए तो हमें बैठकर समझने की जरूरत है. 

रोहित ने इस तरह श्रेयस अय्यर को एक स्पष्ट संदेश दिया है कि उन्हें गेंदबाजी शुरू करनी होगी. हालांकि श्रेयस ने टी 20 के 32 मैचों में एक में भी गेंदबाजी नहीं की है. फर्स्ट क्लास के 54 मैचों में उनके पास 4 विकेट हैं. श्रेयस ने लिस्ट ए में 5 और टी 20 में एक विकेट लिया है. इस तरह श्रेयस को टीम में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है. अय्यर ने अब तक 32 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.62 की औसत से 580 रन बनाए हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement