Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CSK vs KKR: केकेआर ने 6 विकेट से जीता मैच, रहाणे की ओपनिंग ने जीता दिल

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर ने सीएसके के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की.

Latest News
CSK vs KKR: केकेआर ने 6 विकेट से जीता मैच, रहाणे की ओपनिंग ने जीता दिल

csk vs kkr IPL 2022 opening match

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुई. ओपनिंग मुकाबला गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच खेला गया. ओपनिंग मैच में केकेआर ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. सीएसके ने उसे 132 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे केकेआर के बल्लेबाजों ने 9 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया. 

केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे और सैम बिलिंग्स ने केकेआर की पहली कैप हासिल की. श्रेयस अय्यर ने कहा, ओस बाद में आ सकती है इसलिए हम गेंदबाजी कर रहे हैं. ओपनिंग नाइट में केकेआर सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतरी. 

केकेआर दोनों कीपर्स के साथ उतरी 
सीएसके अपनी प्लेइंग इलेवन में न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ियों के साथ खेली. वहीं केकेआर ने अपने दोनों कीपर शेल्डन जैक्सन और सैम बिलिंग्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. 

सीएसके के ओपनर्स की खराब बल्लेबाजी 
सीएसके के ओपनर्स की खराब बल्लेबाजी देखने को मिली. सीएसके का पहला विकेट मैच शुरू होते ही तीसरी गेंद पर गिर गया. सीएसके के स्टार ओपनर रुतुराज गायकवाड को उमेश यादव ने निशाना बनाया. गायकवाड बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसके बाद उमेश यादव ने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर ओपनर डेवोन कॉनवे को 3 रन पर चलता कर दिया. रॉबिन उथप्पा 28, अंबाती रायडू 15 और शिवम दुबे 3 रन बनाकर आउट हो गए. सीएसके के 5 विकेट 61 रन पर गिर गए.

धोनी-जडेजा की आतिशी पारी 
आधी टीम के 61 रन पर आउट होने के बाद पूर्व कप्तान एमएस धोनी और नए कप्तान रवींद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला. कप्तान धोनी अपने रंग में लौटे और दे दनादन चौके छक्के ठोक दर्शकों को खूब एंटरटेन किया. उन्होंने 7 चौके और एक छक्का ठोक 38 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया. वहीं दूसरे छोर पर जडेजा डटे रहे और उन्होंने एक छक्का ठोक 28 गेंदों में 26 रन की पारी खेली. धोनी और जडेजा ने मिलकर आखिरी 3 ओवर में 47 रन बनाए. जडेजा धोनी की शानदार पारी के चलते सीएसके की टीम 20 ओवर में 131 रनों का स्कोर कर पाई. 

अजिंक्य रहाणे की शानदार पारी ने जीता दिल 
132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने अजिंक्य रहाणे से ओपनिंग कराई. रहाणे ने 34 गेंदों में 6 चौके और एक छक्का ठोक 44 रन बनाए. वेंकटेश अय्यर 16 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए. 

नितीश राणा 17 गेंदों पर 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 19 गेंदों में नाबाद 20 रन बनाकर टीम को शानदार जीत दिलाई. सैम बिलिंग्स ने 22 गेंदों में 25 रनों का योगदान दिया. 

ब्रावो ने चटकाए 3 विकेट 
चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो के अलावा कोई भी गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाया. ब्रावो ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए तो वहीं मिशेल सेंटनर को 4 ओवर में 1 विकेट मिला. एडम मिल्ने, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे और कप्तान रवींद्र जडेजा को एक भी विकेट नहीं मिला.

IPL 2022 के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी, इस नाम ने चौंकाया

 

नीरज चोपड़ा को दिया चैक

टॉस से पहले बीसीसीआई ने स्वर्ण पदक विजेता ओलंपियन नीरज चोपड़ा के लिए अभिनंदन समारोह आयोजित किया. उन्हें 1 करोड़ रुपये की इनामी राशि से नवाजा गया है. कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लोवलिया बोरगोहेन को 25 लाख रुपये और पुरुष हॉकी टीम को संयुक्त रूप से 1 करोड़ रुपये दिए गए हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह को चैक सौंपा. 

CSK Playing 11
रुतुराज गायकवाड, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, शिवम दुबे, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, एडम मिल्ने, तुषार देशपांडे 

MS Dhoni ने क्यों छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी? 5 पॉइंट्स में जानिए 

KKR Playing 11
वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, सेम बिलिंग्स, आंद्र रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जेक्सन, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती 

IPL 2022: गुजरात टाइटंस में कैसे जगह बना सकते हैं अनसोल्ड Suresh Raina, जानिए 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement