Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: दो नई टीमें 3 खिलाड़ियों का करेंगी ऐलान, तारीख तय!

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के नाम के लिए एक 'नेम हंट' भी लॉन्च किया है.

Latest News
IPL 2022: दो नई टीमें 3 खिलाड़ियों का करेंगी ऐलान, तारीख तय!

ipl 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल की दो नई फ्रेंचाइजी जल्द ही तीन खिलाड़ियों से कॉन्ट्रेक्ट कर सकती हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई ने इसकी नई डेडलाइन तय कर दी है. टीमों को 31 जनवरी तक तीन खिलाड़ियों का ऐलान करना होगा.

बीसीसीआई ने पहले दो नई फ्रेंचाइजीज को तीन नए खिलाड़ी साइन करने के लिए 25 दिसंबर की समय सीमा तय की थी. बीसीसीआई ने अभी आधिकारिक तौर पर तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 31 जनवरी को डेडलाइन के रूप में मंजूरी दे दी है.

बीसीसीआई की स्वतंत्र समिति की ओर से अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के ओनर सीवीसी कैपिटल को मंजूरी दिए जाने के बाद यह संभव हुआ. फर्म ने अक्टूबर में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के लिए बोली लगाने का अधिकार हासिल कर लिया था लेकिन सट्टेबाजी कंपनियों के साथ कथित संबंधों के चलते बीसीसीआई ने इसकी जांच शुरू कर दी थी.

बीसीसीआई की स्वतंत्र समिति द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद कंपनी आने वाले सप्ताह में भारतीय बोर्ड के साथ एक नए कॉन्ट्रेक्ट पर साइन करेगी. यह भी कहा जा रहा है कि फ्रेंचाइजी अधिकारी आईपीएल फ्रेंचाइजी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए इन दिनों मुंबई में हैं. फ्रैंचाइजी ने कॉर्पोरेट टीम के लिए प्रमुख अधिकारियों की नियुक्ति शुरू कर दी है.

अगले 10 दिनों में अहम घोषणाएं
अहमदाबाद की टीम अगले 5-10 दिनों में कुछ अहम घोषणाएं कर सकती है. नई आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ पहले ही औपचारिक रूप से प्रायोजक के अलावा मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच और सलाहकार की घोषणा कर चुकी है.

लखनऊ फ्रेंचाइजी की आईपीएल में वापसी की तैयारी जोरों पर हैं. उन्होंने पंजाब किंग्स के पूर्व बल्लेबाजी कोच एंडी फ्लावर को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया है. वहीं गौतम गंभीर को अपना मेंटर घोषित किया है. विजय दहिया को सहायक कोच नियुक्त किया गया है.

इसके अलावा, उन्होंने अगले तीन वर्षों के लिए फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म के साथ टाइटल स्पॉन्सर के रूप में एक डील साइन की है. लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम के नाम के लिए एक यूनिक 'नेम हंट' भी लॉन्च किया है. प्रशंसक अब टीम के लिए नाम का सुझाव दे सकेंगे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement