Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: कौन हैं आयुष बदोनी? जिसने डेब्यू मैच में ठोकी फिफ्टी, जानिए 

दीपक हुड्डा के साथ शानदार बल्लेबाजी कर Ayush Badoni ने 41 गेंदों में 54 रन ठोके.

Latest News
IPL 2022: कौन हैं आयुष बदोनी? जिसने डेब्यू मैच में ठोकी फिफ्टी, जानिए 

आयुष बदोनी ने डेब्यू मैच में शानदार पारी खेल सुर्खियां बटोर ली हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए आईपीएल के चौथे मैच में जब लखनऊ सुपर जायंट्स की हालत खराब हो रही थी तब एक खिलाड़ी का नाम क्रिकेटप्रेमियों की जुबां पर छा गया. यह नाम है आयुष बदोनी. 22 साल के इस बल्लेबाज ने अपनी तूफानी पारी से क्रिकेट के गलियारों में चर्चा बटोर ली. 

दीपक हुड्डा के साथ शानदार बल्लेबाजी कर आयुष बदोनी ने 41 गेंदों में 54 रन ठोके. उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़े. आयुष और हुड्डा की शानदार बल्लेबाजी के चलते सुपर जायंट्स की टीम 29 रन पर 4 विकेट गिरने के बावजूद 20 ओवर में 158 रनों का स्कोर कर पाई. दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की. 

कौन हैं आयुष बदोनी?

आयुष बदोनी का जन्म 3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में हुआ था. आईपीएल मेगा नीलामी में आयुष बदोनी को महज 20 लाख रुपये में खरीदा गया था. वह 2018 में U19 एशिया कप टूर्नामेंट में सुर्खियों में छाए थे. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 52 रन ठोक सुर्खियां बटोरी थी. इस मैच में उन्होंने 41वें ओवर में पडिक्कल का विकेट गिरने के बाद कप्तान सिमरन सिंह के साथ मिलकर आखिरी 9.1 ओवर में 110 रन ठोक डाले थे. उन्होंने 28 गेंदों में 5 छक्के और दो चौके ठोक 185 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन ठोके थे. 
 
आईपीएल डेब्यू से पहले पूरी रात जाग रहा था
मध्यक्रम के बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ वह ऑफ स्पिन गेंदबाज भी हैं. स्टार स्पोर्ट्स के एक इंटरव्यू में युवा खिलाड़ी ने कहा था कि वह अपने आईपीएल डेब्यू से पहले पूरी रात जाग रहे थे. उन्होंने कहा कि विकेट काफी अच्छा था और गेंद अच्छी तरह से आ रही थी. वह स्कोरलाइन के बजाय अच्छा खेलने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे. बदोनी ने 5 टी 20 मैचों की 1 ईनिंग में 8 रन बनाए हैं. यह भी खास है कि उनका टी 20 डेब्यू मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 11 जनवरी 2021 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हुआ था.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement