Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: Shreyas Iyer को केकेआर ने 12.25 करोड़ में क्यों खरीदा? इन पॉइंट्स में जानिए 

केकेआर की ओर से बिडर्स में बैठे आर्यन खान ने उनमें खासी दिलचस्पी दिखाई.

Latest News
IPL 2022: Shreyas Iyer को केकेआर ने 12.25 करोड़ में क्यों खरीदा? इन पॉइंट्स में जानिए 

shreyas iyer kkr

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल 2022 के लिए मेगा नीलामी में सबसे चर्चित चेहरा रहे. अय्यर मोस्ट एक्सपेंसिव प्लेयर बने. उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ रुपये में खरीदा. शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ बैठे अन्य बिडर्स अय्यर के लिए दिलचस्पी दिखाते रहे और आखिरकार वह 12.25 करोड़ रुपये में खरीद लिए गए. आखिर अय्यर की हाई डिमांड के पीछे क्या वजह रही? आइए जानते हैं...


कप्तानी पहली वजह 
श्रेयस अय्यर को पहले से ही मोस्ट वॉन्टेड प्लेयर्स में रखा गया था. दिल्ली ने उनके लिए 9.25 करोड़ रुपये तक बोली लगाई लेकिन केकेआर उन्हें छोड़ने के मूड में नहीं थी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी), कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) अय्यर के लिए होड़ दिखा रही थी. तीनों फ्रेंचाइजी नया कप्तान खोज रही हैं और अय्यर इसका एक विकल्प हैं. कहा जा रहा है कि केकेआर को इयोन मॉर्गन की जगह नए कप्तान की तलाश है. 

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स 2019 में सात साल बाद प्लेऑफ में पहुंची थी. इसके बाद 2020 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल में जगह बनाई. इस मैच में अय्यर ने 50 गेंदों में 65 रन ठोक डाले थे. हालांकि दिल्ली यह मैच हार गई लेकिन अय्यर की कप्तानी ने खूब चर्चा बटोरी. 

हाई प्राइस की उम्मीद
श्रेयस अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन नहीं किया था. बाद में पता चला था कि अय्यर खुद नीलामी में जाने में इंट्रस्ट दिखा रहे थे. इसकी वजह उन्हें हाई प्राइस की उम्मीद थी. अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.6 करोड़ में 2015 में खरीदा गया था. तब से श्रेयस की प्राइस परफॉर्मेंस के आधार पर बढ़ती गई. पिछले सीजन उन्हें 7 करोड़ में खरीदा गया था. 

IPL 2022: Shreyas Iyer को केकेआर ने 12.25 करोड़ में क्यों खरीदा? इन पॉइंट्स में जानिए 

शानदार रिकॉर्ड 
श्रेयस का शानदार आईपीएल रिकॉर्ड इसकी एक वजह है. मिड ऑर्डर में वह टीम के मजबूत खिलाड़ी हैं. कभी-कभी उन्हें टॉप ऑर्डर में रखा जाता है तब भी वह बेहतरीन परफॉर्म करते नजर आते हैं. पिछले सीजन भले ही वह चोट की वजह से कप्तानी से चूक गए हों लेकिन उन्होंने 8 मैचों में 175 रन ठोक सुर्खियां बटोर ली थी. अय्यर ने अब तक 87 मैचों में 31.66 की एवरेज से 2375 रन जड़े हैं. 

इस बार IPL Auction में शामिल नहीं होंगी प्रीति जिंटा, यह है वजह

फाइटिंग स्परिट  
श्रेयस की टीम और फाइटिंग स्परिट उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से अलग बनाती है. भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए तीसरे वनडे में अय्यर ने अपनी यह प्रतिभा साबित कर दी थी. एक छोर से जब विकेट गिर रहे थे तब श्रेयस क्रीज पर डटे रहे और 111 गेंदों में 80 रन ठोक टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के जोड़ीदार ऋषभ पंत के साथ बेहतरीन पारी खेली.

CSK की नन्ही फैन के साथ Dhoni का झारखंडी एक्सेंट, यह बहुत हल्की है...देखें Video

35.8 करोड़ कमाए 
अय्यर ने अब तक आईपीएल वेतन में 35.8 करोड़ कमाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स से उनका अंतिम वेतन 7 करोड़ था. कुल मिलाकर उन्होंने अब तक 7 आईपीएल सीज़न खेले हैं और कुल वेतन में 35.8 करोड़ कमाने में कामयाब रहे हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement