Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Auction: पहले दिन 161 खिलाड़ियों के लिए लगेगी बोली, ये हैं टॉप 10 प्लेयर्स

इस नीलामी में अफगानिस्तान के 17 वर्षीय खिलाड़ी नूर अहमद सबसे कम उम्र के हैं.

Latest News
IPL Auction: पहले दिन 161 खिलाड़ियों के लिए लगेगी बोली, ये हैं टॉप 10 प्लेयर्स

ipl aucton 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल ऑक्शन के लिए इंतजार खत्म हो चुका है. शनिवार को आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू होगी. जानकारी के अनुसार, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने नीलामी के पहले दिन 600 में से 161 खिलाड़ियों की नीलामी करने का फैसला किया है. आईपीएल नीलामी की शुरुआत 10 खिलाड़ियों के साथ होगी जिसमें श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर, शिखर धवन, कैगिसो रबाडा और 6 अन्य खिलाड़ी शामिल हैं. 

मोस्ट वांटेड प्लेयर्स के पहले सेट में आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस, क्विंटन डी कॉक, शिखर धवन, फाफ डुप्लेसिस, श्रेयस अय्यर, कगिसो रबाडा, मोहम्मद शमी और डेविड वार्नर के नाम शामिल हैं. इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों को उनकी विशेषता के आधार पर अलग-अलग सेटों में बांटा गया है. नीलामी में कुल 62 सेट होंगे. आईपीएल में इस बार राइट टू मैच विकल्प नहीं रखने का फैसला किया है. 

नूर अहमद की उम्र सबसे कम 
इस नीलामी में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी अफगानिस्तान के 17 वर्षीय नूर अहमद हैं. वह बाएं हाथ के स्पिनर हैं. नीलामी में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी टी20 के दिग्गज खिलाड़ी इमरान ताहिर हैं. 43 साल के इमरान 2021 संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे. 

12 बजे से शुरू होगा ऑक्शन
शनिवार और रविवार को आईपीएल नीलामी दोपहर 12 बजे शुरू होगी. आईपीएल फ्रेंचाइजी नीलामी हॉल में 11:00 बजे तक इकट्ठा होंगे. 15 साल में यह 5वीं मेगा आईपीएल नीलामी है. यह बेंगलुरु के होटल आईटीसी गार्डेनिया में होगी. नीलामी का भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारण किया जाएगा. आधिकारिक प्रसारक 8 नेटवर्क चैनलों और 5 भाषाओं पर नीलामी का लाइव प्रसारण करेगा.

33 खिलाड़ी रिटेन 
आईपीएल की 10 टीमों ने कुल 33 खिलाड़ियों को पहले ही रिटेन कर लिया है. रिटेन किए गए 33 खिलाड़ियों में से 10 विदेशी हैं और 5 अनकैप्ड भारतीय हैं. प्रत्येक टीम में कम से कम 18 खिलाड़ी और अधिकतम 25 खिलाड़ी हो सकते हैं. प्रत्येक टीम के लाइनअप में अधिकतम आठ विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. पंजाब किंग्स के पास सबसे ज्यादा पैसों का पर्स है. फ्रेंचाइजी 72 करोड़ के पर्स के साथ नीलामी में उतरेगी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement