Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Fastest Ball: बॉलर है या बवंडर! उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल की दूसरी सबसे ऐतिहासिक तेज गेंद

Umran Malik ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर आईपीएल इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया.

Latest News
IPL Fastest Ball: बॉलर है या बवंडर! उमरान मलिक ने फेंकी आईपीएल की दूसरी सबसे ऐतिहासिक तेज गेंद

उमरान मलिक आईपीएल इतिहास में दर्ज हो गए.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल के मंच से भविष्य की प्रतिभाएं सामने आ रही हैं. एक ऐसी ही प्रतिभा हैं सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक. स्पीडस्टार, जम्मू एक्सप्रेस और गेंदबाजी के तूफान के नाम चर्चा बटोर चुके उमरान मलिक ने गुरुवार को वो कर दिखाया जिसका सपना तेज गेंदबाज देखते हैं. उमरान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2022 के 50वें मैच में अपने ही रिकॉर्ड ​तोड़ डाले. 

157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी 
स्पीड गन उमरान मलिक (Umran Malik) ने पहले 154.8 किलोमीटर प्रति घंटे और फिर 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर आईपीएल इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया. 154.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर देखने को मिली. उमरान ने वॉर्नर को तूफानी गेंद फेंकी. यह तब आईपीएल इतिहास की चौथी सबसे तेज गेंद बन गई. 

हालांकि इसके बाद उन्होंने जल्द ही अपना ही रिकॉर्ड तोड़ डाला. 20वें ओवर की चौथी गेंद पर उमरान ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया. वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर बन गए. उनका पहले रिकॉर्ड 154 किलोमीटर प्रति घंटे का था जो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हासिल किया था. हालांकि तेज गेंदों को रिकॉर्ड हासिल करने के बावजूद उमरान को एक भी विकेट नहीं मिला. उन्होंने 4 ओवर में 52 रन लुटाए. 

यह भी पढ़ें: 150 KMPH की स्पीड से गेंद कैसे फेंक लेते हैं तेज गेंदबाज, जानिए क्या है इसके पीछे का साइंस

शॉन टैट ने फेंकी है सबसे तेज गेंद 
आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शॉन टैट के नाम दर्ज है. उन्होंने 157.71 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. 15 साल के इतिहास में केवल शॉन टैट ने उमरान मलिक से तेज गेंद फेंकी है. उनके बाद एनरिक नॉर्टजे ने 156.2 किमी प्रति घंटे, उमरान मलिक ने 156 किमी प्रति घंटे और एनरिक नॉर्टजे ने 155.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है. 

यह भी पढ़ें: IND VS SA: जम्मू एक्सप्रेस की टीम इंडिया में एंट्री तय! साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगा डेब्यू 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement