Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022 Final: हार्दिक के वीरों के सिर सजा ताज, 7 विकेट से जीतकर चैंपियन बनी गुजरात टाइटंस

Gujrat Titans Winner: आईपीएल 2022 को अपना विजेता मिल गया है और इस बार खिताब पर कब्जा जमाया है टूर्नामेंट की नई टीम गुजरात टाइटंस ने.

IPL 2022 Final: हार्दिक के वीरों के सिर सजा ताज, 7 विकेट से जीतकर चैंपियन बनी गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटंस ने जीता खिताब

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ने जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया है. गुजरात ने आसानी से राजस्थान को मात देकर 7 विकेट से मुकाबला जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. इस जीत के साथ ही गुजरात ने पहले ही सीजन में ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम लीग मुकाबले में भी पॉइंट टेबल पर टॉप पर रही है. आज का मैच देखने के लिए खुद गृहमंत्री अमित शाह भी पहुंचे थे.

Hardik Pandya की गेंदबाजी ने ढाया कहर
गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने राजस्थान के खिलाफ खिताबी मुकाबले में गजब की बॉलिंग की. उन्होंने 17 रन देकर 3 विकेट झटकते हुए राजस्थान की हालत खराब कर दी. राजस्थान रॉयल्स के दिए लक्ष्य को गुजरात की टीम ने आसानी से पार कर लिया. इसके साथ ही अपने डेब्यू सीजन में ट्रॉफी जीतकर इतिहास बना लिया है. 

गुजरात के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या ने तीन विकेट चटकाए। रवि श्रीनिवासन साई किशोर ने दो विकेट झटके, जबकि यश दयाल, मोहम्मद शमी और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया. होम ग्राउंड में गुजरात के लिए स्टेडियम के हर कोने से उत्साह बढ़ाने वाली आवाजें आ रही थी.

 

यह भी पढे़ं: IPL 2022 Closing Ceremony में रणवीर-रहमान ने जमाया रंग, जय हो से गूंजा पूरा स्टेडियम 

गुजरात को दिया था 131 का लक्ष्य 
राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 20.0 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे. राजस्थान ने फाइनल के लिहाज से फ्लॉप शो दिखाया. कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. हालांकि, गुजरात के गेंदबाजी धार के सामने आज राजस्थान की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी. टीम की ओर से जोस बटलर (39) और यशस्वी जायसवाल (22) ने सबसे अधिक रन बनाए थे.

राजस्थान की ओर से खेलते हुए जोस बटलर ने इस सीजन का ऑरैंज कैप जरूर अपने नाम कर लिया है. पर्पल कैप पर भी युजवेंद्र चहल ने कब्जा जमाय है. हालांकि, फाइनल में टीम को जीत नहीं दिला सके और उपविजेता बनकर उन्हें संतोष करना पड़ा है. 

 

यह भी पढे़ं: IPL 2022 GT Vs RR Final: 130 रनों पर सिमट गई राजस्थान की पारी, फाइनल में दिखाया फ्लॉप शो 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement