Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL के इतिहास में पहली बार, मीडिया राइट्स का होगा ई-ऑक्शन, जानिए Dates

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

Latest News
IPL के इतिहास में पहली बार, मीडिया राइट्स का होगा ई-ऑक्शन, जानिए Dates

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसके बारे में ट्वीट किया है.  

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल के 15वें संस्करण के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ा ऐलान किया है. बीसीसीआई ने मी​डिया राइट्स के लिए ई-ऑक्शन की डेट अनाउंस की है. इसके साथ ही आईपीएल में पहली बार मीडिया राइट्स के लिए ई-ऑक्शन होने जा रहे हैं. 

जय शाह ने किया ट्वीट 
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आईपीएल सीजन 2023-27 के लिए मीडिया राइट्स के टेंडर डॉक्यूमेंट जारी किए गए हैं. शाह ने आगे कहा, 2 नई टीमों के होने से पहले से अधिक मैच होंगे और दर्शक भी ज्यादा होंगे. पहले से अधिक स्थानों के साथ हम आईपीएल को नई और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं. 

12 जून से शुरू होगी ई-नीलामी
उन्होंने कहा, निविदा दस्तावेज अब खरीद के लिए उपलब्ध है. आईपीएल के इतिहास में पहली बार मीडिया अधिकारों की ई-नीलामी होगी. यह ई-नीलामी 12 जून, 2022 से शुरू होगी. उन्होंने आगे कहा कि मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस प्रक्रिया से न केवल राजस्व में वृद्धि होगी बल्कि वेल्यू मैक्समाइजेशन भी होगा. जिससे भारत क्रिकेट को फायदा होगा. 

IPl से हटे खिलाड़ी तो मिलेगी सजा! BCCI लेने जा रहा है बड़ा निर्णय

ऐसे होंगे पैकेज 
जानकारी के अनुसार, टेंडर में मीडिया राइट्स के 4-5 पैकेज होंगे. बीसीसीआई को आईपीएल 2023-27 की अवधि के लिए मीडिया अधिकारों के लिए 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की रेवेन्यू की उम्मीद है. 2018-22 की अवधि के लिए बीसीसीआई को स्टार इंडिया से मीडिया अधिकारों के लिए 16,000 करोड़ रुपये मिले हैं. 

IPL 2022: 'तीन बार बिना बिके रह गया', डेब्यू मैच में फिफ्टी ठोकने वाले आयुष बदोनी का छलका दर्द 

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज में कहा है कि निविदा प्रक्रिया के नियम और शर्तें, पात्रता, बोलियों को प्रस्तुत करने की प्रक्रिया, प्रस्तावित मीडिया अधिकार पैकेज इंवि​टेशन टु टेंडर (ITT) में शामिल हैं. जिन्हें 25 लाख रुपये के नॉन रिफंडेबल अमाउंट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. आईटीटी 10 मई 2022 तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा. 

बीसीसीआई ने कहा है कि निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आईटीटी की खरीद के लिए किए गए भुगतान का विवरण iplmediarights2022@bcci.tv पर ईमेल कर सकते हैं. यह स्पष्ट किया जाता है कि आईटीटी दस्तावेजों को केवल भुगतान की रसीद साझा की जाएगी. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement