Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Playoffs Scenario: क्या अगले सभी मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं CSK और MI? जानिए समीकरण

इस बार आईपीएल में 10 टीमों के होने से Playoffs की चुनौतियां बढ़ गई हैं.

Latest News
IPL Playoffs Scenario: क्या अगले सभी मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंच सकती हैं CSK और MI? जानिए समीकरण

दोनों टीमों ने इस बार सबसे खराब प्रदर्शन किया है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट में कब किसके साथ क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे सफल टीमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) इस सीजन बुरी तरह पिछड़ गई हैं. एमआई 5 और सीएसके 4 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी हैं लेकिन इस बार दोनों टीमों की हालत बेहद खराब है. 

खास बात यह है कि सीएसके आईपीएल प्लेऑफ में 11 बार पहुंचने वाली इकलौती टीम है. सीएसके 9 बार आईपीएल फाइनल भी खेल चुकी है. यह आईपीएल का एक रिकॉर्ड है. अब सवाल यह है कि क्या सीएसके और एमआई अपने आने वाले सभी मुकाबले जीत जाएं तो प्लेऑफ में पहुंच जाएंगी? आइए जानते हैं क्या कहते हैं समीकरण...

playoffs के लिए 16 पॉइंट्स की जरूरत 
सीएसके को अपने 10वें मैच में आरसीबी से हार का सामना करना पड़ा. अब टीम के पास लीग के चार मुकाबले बचे हैं. फिलहाल सीएसके के 10 मैचों में 6 अंक हैं अगर टीम अगले सभी चार मैच जीत जाती है तो 14 अंक तक पहुंच सकती है. इस बार आईपीएल में 10 टीमों के होने से समीकरण बदल गए हैं इसलिए प्लेऑफ के लिए 14 पॉइंट काफी नहीं होंगे. आईपीएल में दो अतिरिक्त टीमों से प्लेऑफ के लिए मिनि​मम क्वालिफिकेशन पॉइंट 16 हो गए हैं. पहले 8 टीमों के होने से ये 14 अंक थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: जडेजा ने MS Dhoni को क्यों लौटाई सीएसके की कप्तानी? 5 पॉइंट्स में जानिए 

दूसरी ओर सीएसके की नेट रनरेट काफी खराब चल रही है. उसके पास -0.431 की नेट रनरेट है. इस तरह सीएसके के लिए प्लेऑफ तक पहुंचना नामुमकिन है. आरसीबी के खिलाफ हार के बाद सीएसके की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना खत्म हो चुकी हैं. अब टीम सिर्फ लीग के मुकाबले ही खेल सकेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: जडेजा की कप्तानी, कैच ड्रॉप और मुकेश की बॉलिंग... MS Dhoni ने दिया सभी सवालों का जवाब 

मुंबई इंडियंस की क्या है संभावना? 
मुंबई इंडियंस की बात करें तो इस बार टीम को 9 में से 8 मुकाबलों में हार मिली है. एमआई ने लगातार 8 मैचों में हार का सामना किया है. अब एमआई के पास लीग के 5 मुकाबले बचे हैं. यदि मुंबई इंडियंस इन सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करती है तो उसे 10 पॉइंट हासिल होंगे. इन पॉइंट्स के साथ एमआई के टोटल 12 अंक हो जाएंगे लेकिन ये प्लेऑफ के लिए काफी नहीं होंगे. यदि एमआई शुरुआती 8 में से दो मुकाबलों में जीत दर्ज करती तो उसकी उम्मीदें जिंदा रहतीं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: मुंबई इंडियंस की शर्मनाक हार पर रोहित शर्मा का पहला ​ट्वीट, फैंस को दिया यह जवाब 

दो नई टीमों का शानदार प्रदर्शन 
इस बार आईपीएल में दो नई टीमों गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस 10 में से 8 मैच जीतकर 16 पॉइंट हासिल कर चुकी है. जीटी पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. जबकि दूसरे स्थान पर कप्तान केएल राहुल की लखनऊ सुपरजायंट्स है जिसने 10 में से 7 मैच जीते हैं और 14 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर है. सुपरजायंट्स को एक मैच जीतने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: Thala is Back: क्या अगले साल CSK में दिखेंगे एमएस धोनी? कप्तान ने दिया बड़ा बयान

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement