Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL: कौन हैं अभिनव मनोहर सदारंगानी? जिन्हें गुजरात टाइटंस ने 2.6 करोड़ में खरीदा

अभिनव ने स्थानीय लीग में शानदार प्रदर्शन किया है.

Latest News
IPL: कौन हैं अभिनव मनोहर सदारंगानी? जिन्हें गुजरात टाइटंस ने 2.6 करोड़ में खरीदा

abhinav manohar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आईपीएल नीलामी के पहले दिन शनिवार को बेंगलुरु में खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसा. ईशान किशन को MI ने 15.25, CSK ने दीपक चाहर को 14 करोड़ और श्रेयस अय्यर को केकेआर ने 12.25 करोड़ में खरीद लिया. 

इस बार आईपीएल नीलामी में दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स ने कई खिलाड़ियों पर दांव लगाए. गुजरात टाइटंस ने 20 लाख प्राइस वाले अनकैप्ड अभिनव मनोहर सदारंगानी को 2.6 करोड़ में खरीद लिया. अभिनव के लिए फ्रेंचाइजी में खूब होड़ मची. इस खिलाड़ी ने नीलामी में बड़ा अमाउंट पाकर सुर्खियां बटोर लीं. 

कौन हैं अभिनव मनोहर सदारंगानी? 

बेंगलुरु कर्नाटक में जन्मे 27 साल के अभिनव मनोहर सदारंगानी एक ऑलराउंडर हैं. वह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और लेगब्रेक गुगली के लिए जाने जाते हैं. उन्हें हार्ड हिटिंग के लिए जाना जाता है. यह बल्लेबाज क्रीज पर खड़े-खड़े स्वीप मारकर छक्के ठोकता नजर आता है. लिस्ट ए के दो मैचों में उन्होंने 34 और टी 20 के 4 मैचों में 54 की एवरेज से 162 रन जड़े हैं. उन्होंने हाल ही लिस्ट ए डेब्यू किया है. 19 दिसंबर 2021 को उन्होंने जयपुर में राजस्थान के खिलाफ डेब्यू किया था. जबकि टी 20 डेब्यू सौराष्ट्र के खिलाफ 16 नवंबर को किया था. 

कर्नाटक को प्री क्वार्टर फाइनल में दिलाई जीत 
अभिनव मनोहर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के प्री क्वार्टरफाइनल मैच में हीरो की तरह सामने आए. उन्होंने 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 70 रन ठोक टीम को 2 विकेट से जीत दिलाई थी. 

IPL Auction 2022: जानिए कौन हैं आईपीएल की नीलामी में अचानक एंट्री लेने वाले चारू शर्मा 

एक सिरे से विकेट गिरने के बावजूद अभिनव डटकर खड़े रहे और 49 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्के ठोक सुर्खियों में आ गए. इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में 13 गेंदों में 200 से ज्यादा की एवरेज से 27 रन ठोके. इस टूर्नामेंट के फाइनल में अभिनव ने कर्नाटक की ओर से सबसे ज्यादा रन जड़े. उन्होंने 34 गेंदों में 4 चौके, 2 छक्के लगाकर 46 रन बनाए. हालांकि कर्नाटक यह मैच हार गई थी. 

IPL 2022: Shreyas Iyer को केकेआर ने 12.25 करोड़ में क्यों खरीदा? इन पॉइंट्स में जानिए 


स्थानीय क्रिकेट में मचाया धमाल 
आईपीएल के लिए स्थानीय क्रिकेट लीग एक मंच बनते नजर आ रहे हैं. अभिनव ने स्थानीय लीग में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 38 मैचों में 38.85 की एवरेज से 1010 रन जड़े हैं. उनका स्ट्राइक रेट 165 से ज्यादा का है. वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 38 मैचों में 20 विकेट चटकाए हैं. हालांकि वह 2015 में अंतिम बार कर्नाटक प्रीमियर लीग में नजर आए. इसके बाद वह कई साल तक क्रिकेट से दूर रहे फिर उन्होंने स्थानीय क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर क्रिकेटप्रेमियों का ध्यान खींच लिया. 

IPL Auction 2022 Live: 9 करोड़ में बिके शाहरुख खान, पंजाब किंग्स ने खरीदा

हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और राशिद खान पहले ही गुजरात टाइटंस टीम में शामिल हो चुके हैं. आईपीएल नीलामी में लॉकी फर्ग्यूसन को गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ और मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ में खरीदा.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement