Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023 से पहले इस स्टार बॉलर का कमाल, 7 ओवर, 7 मेडन और चटका दिए 7 विकेट

Sunil Narine: वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन इंडियन प्रीमियर लीग के फैंस के सबसे ज्यादा पसंदीदा क्रिकेटर्स में से एक हैं.

Latest News
IPL 2023 से पहले इस स्टार बॉलर का कमाल, 7 ओवर, 7 मेडन और चटका दिए 7 विकेट

Sunil Narine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Cricket News- इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) चालू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में दुनिया भर में इस लीग में खेलने वाले क्रिकेटर्स की फॉर्म पर सभी की नजरें टिक गई हैं. वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर सुनील नरेन (Sunil Narine) भी ऐसे ही स्टार हैं, जिनकी खबरों पर भारतीय क्रिकेट फैंस की गहरी नजर रहती है. आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलने वाले सुनील ने अपने देश में गेंदबाजी का ऐसा कारनामा दिखाया है, जिसके बारे में जानकर भारतीय क्रिकेट फैंस खुशी से उछल पड़ेंगे. इस भारतीय मूल के कैरेबियाई स्पिनर ने वेस्टइंडीज में एक घरेलू मैच के दौरान 7 विकेट चटकाए हैं, वह भी बिना कोई रन दिए. मैच में उनका गेंदबाजी विश्लेषण रहा, 7 ओवर, 7 मेडन और 7 विकेट. इस रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी ने सभी को हैरानी में डाल दिया है.

Shahid Afridi Controversial Video: आफरीदी ने भारतीय तिरंगा पैर पर रखकर किया ये काम, लोग बोले 'हमारे झंडे का किया अपमान'

76 रन पर आउट कर दी विपक्षी टीम

वेस्टइंडीज के क्वींस पार्क क्रिकेट क्लब के लिए एक लोकल टूर्नामेंट में खेलते हुए सुनील ने यह गजब गेंदबाजी की है. उनकी टीम का मैच क्लार्क रोड यूनाइटेड क्लब से था, जिसमें उन्होंने 7 ओवर फेंके और एक भी रन नहीं दिया. साथ ही 7 विकेट चटका दिए. इससे क्लार्क रोड यूनाइटेड टीम अपनी पहली पारी में महज 76 रन पर ऑलआउट हो गई. इस मैच में उनके साथी गेंदबाज शॉन हैकलेट ने भी 2 विकेट लिए. सुनील नरेन की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 268 रन बना लिए हैं, जिसमें इसाह राजा के 100 रन भी शामिल हैं.

IPL में गेंदबाज के तौर पर आए बल्ले से छा गए थे सुनील

सुनील नरेन को इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री के दौरान मिस्ट्री बॉलर कहा जाता था, क्योंकि वह लेग स्पिन और ऑफ स्पिन, दोनों का मिक्स उपयोग करते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट के इस मिस्ट्री मैन को आईपीएल में भी बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने इसी कारण खरीदा था. शुरू के कई सीजन में नरेन मिस्ट्री बॉलर साबित भी हुए, लेकिन बाद में उन्होंने बल्ले से भी केकेआर के लिए जबरदस्त कहर बरपाया. उन्होंने कई मैचों में टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी की और जबरदस्त हिटिंग से भारतीय दर्शकों को अपना फैन बना लिया.

यह है सुनील नरेन का आईपीएल रिकॉर्ड

34 साल के सुनील नरेन ने आईपीएल में अपना पहला मैच साल 2012 में खेला था और अब तक 148 मैच खेल चुके हैं. इनमें उन्होंने 152 विकेट लिए हैं, जिसमें उन्होंने पारी में 5 विकेट एक बार और 4 विकेट 7 बार चटकाए हैं. सुनील का इकोनॉमी रेट महज 6.63 का है. इतना ही नहीं वे इन आईपीएल मैच में 5 फिफ्टी की मदद से 1025 रन भी बना चुके हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 75 रन का रहा है. उन्होंने 63 सिक्सर अब तक आईपीएल में लगाए हैं, जबकि 112 चौके ठोके हैं. इंटरनेशनल लेवल पर सुनील ने वेस्टइंडीज के लिए 6 टेस्ट में 21 विकेट, 65 वनडे में 92 विकेट और 51 टी-20 में 52 विकेट चटकाए हैं.

सुनील के आईपीएल में ऑलटाइम रिकॉर्ड

  • इकोनॉमी रेट के हिसाब से आईपीएल में 5वां सबसे बेस्ट प्रदर्शन
  • सबसे ज्यादा विकेट के हिसाब से 8वें नंबर पर हैं सुनील
  • आईपीएल में हैट्रिक बनाने वाले गेंदबाजों में चौथे नंबर पर हैं नरेन
  • 17 गेंद में 50 रन पूरा करने वाले 9 बल्लेबाजों में से एक
  • सबसे तेज 50 रन बनाने में चौथे नंबर पर है ये प्रदर्शन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement