Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs SL: सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने मार्कस स्टॉयनिस, जड़ दिए 6 छक्के

Aus vs SL Match Highlights: श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाए थे जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 16.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

Latest News
AUS vs SL: सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने मार्कस स्टॉयनिस, जड़ दिए 6 छक्के

Second fastest fifty in t20i marcus stoinis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) ने 17 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. ऐसा करने वाले वह दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे आगे सिर्फ युवराज सिंह हैं जिन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंद में अर्धशतक जड़ा था. सुपर 12 (T20 World Cup 2022 Super 12) में पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया पर इस मैच को जीतने का दबाव था. एक और हार से कंगारुओं की राह मुश्किल हो जाती. लेकिन पहले गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी और बाद में स्टॉयनिस की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने पथुम निसंका और चरिथ असलंका की पारियों की बदौलत 157 रन बनाए. 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को डेविड वार्नर (David Warner) के रूप में पहला झटका लगा. इसके बाद मिचेल मार्श के साथ कप्तान एरोन फिंच ने पारी संभाली लेकिन रनगति नहीं बढ़ा सके. 13वें ओवर में मैक्सवेल के आउट होने के बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने मार्कस स्टॉयनिस आए.

जब मार्कस स्टॉयनिस बल्लेबाजी करने आए तब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच काफी धीमी पारी खेल रहे थे और जैसे-तैसे स्कोर में इजाफा कर पा रहे थे. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने पहले ही ओवर में वनिंदु हसरंगा को निशाना बनाया और दो छक्के जड़ दिए. इसके बाद उन्होंने महीश तिक्षणा के ओवर में तीन छक्के और लगाए. 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक और छक्का जड़ स्टॉयनिस सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले संयुक्त रुप से दूसरे बल्लेबाज बन गए. 

साल 2014 में आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के स्टेफल मायबर्ग ने 17 गेंद में अर्धशतक पूरा किया थी. इस तरह वह युवराज सिंह के बाद टी20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज अर्धशतक पूरा करने वाले संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बने गए. युवराज सिंह ने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था. 

AUS vs SL: इस बल्लेबाज ने सिर्फ 17 गेंद में ठोक दिया अर्धशतक, श्रीलंका को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की जीत

स्टॉयनिस ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. इनसे पहले ये रिकॉर्ड डेविड वार्नर और ग्लैन मैक्सवेल के नाम था जिन्होंने 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था. वार्नर ने वेस्टइंडीद के खिलाफ सिडनी में खेले गए टी20 मुकाबले में 18 गेंद में फिफ्टी जड़ दी थी तो मैक्सवेल दो बार ये कारनामा कर चुके हैं. उन्होंने 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ और 2016 में श्रीलंका के खिलाफ 18 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement