Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

No Ball Controversy पर नया खुलासा, अंपायर से बहस करने क्यों गए थे प्रवीण आमरे? सामने आई वजह 

20वें ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को 36 रन की जरूरत थी.

Latest News
No Ball Controversy पर नया खुलासा, अंपायर से बहस करने क्यों गए थे प्रवीण आमरे? सामने आई वजह 

'नो बॉल कंट्रोवर्सी' लगातार चर्चा में है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए आईपीएल के 34वें मुकाबले के बाद से 'नो बॉल कंट्रोवर्सी' लगातार चर्चा में है. पंत समेत डीसी टीम के अन्य सदस्यों के​ आग बबूला होने के बाद कप्तान पर मैच का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है वहीं शार्दुल ठाकुर पर 50% और असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया है. 

अब इस मामले को लेकर नया खुलासा हुआ है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कोच प्रवीण आमरे (Pravin Amre) डगआउट से निकलकर मैदान में जाने को तैयार नहीं थे लेकिन कप्तान Rishabh Pant की जिद के आगे उन्हें ऐसा करना पड़ा. पंत ने आमरे से कहा था कि 'सर, क्या आप अंपायरों से बात करेंगे या मैं जाऊं? 

उस समय आमरे को लगा कि कप्तान का मैदान पर जाना नासमझी होगी. इसलिए आमरे ने मैदान पर जाकर अंपायरों से बात की. हालांकि उनकी बात का अपांयर्स पर कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने नो बॉल करार नहीं दी. 

इस तरह खड़ा हुआ था बवाल 
आरआर के 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 20वें ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को 36 रन की जरूरत थी. रॉवमन पॉवेल जबर्दस्त फॉर्म में थे और मैक्कॉय की पहली दो गेंदों पर छक्के जड़ चुके थे. 

IPL 2022: MI के ड्रेसिंग रूम में सूर्यकुमार यादव की जगह क्यों है फिक्स? सचिन तेंदुलकर हैं वजह

मैक्कॉय ने जैसे ही तीसरी गेंद डाली पॉवेल ने इसपर मिडविकेट के ऊपर से छक्का ठोक डाला लेकिन यह गेंद कप्तान ऋषभ पंत समेत डगआउट में बैठे टीम के सदस्यों को हजम नहीं हुई. लगा कि गेंद पॉवेल की कमर के ऊपर है और इसे नो बॉल करार दिया जाना चाहिए. इसके बाद पंत ने आमरे को मैदान पर भेज दिया और डगआउट से टीम को वापस बुलाने का इशारा कर दिया. शार्दुल ने भी पंत का साथ दिया था. 

IPL 2022 SRH VS RCB: करारी हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने क्या कहा? 

क्या है नो बॉल का नियम?
Marylebone Cricket Club (MCC) के कानून 41.7.1 के अनुसार, कोई भी डिलीवरी, जो बिना टप्पा खाए क्रीज पर सीधे खड़े स्ट्राइकर की कमर की ऊंचाई से ऊपर, पास हुई या होती उसे नो बॉल माना जाएगा. जब भी ऐसी गेंद फेंकी जाती है तो अंपायर कॉल करेगा और नो बॉल का संकेत देगा. 

आईपीएल की परिस्थितियों के अनुसार, यदि बॉल कमर से ऊपर है तो नो बॉल करार दिया जा सकता है. बल्लेबाज को उसी डिलीवरी पर आउट नहीं किया गया है तो कमर से ऊंचाई वाली नो-बॉल के मामले में ऑन-फील्ड अंपायर का निर्णय अंतिम होता है. 

IPL 2022: जीरो पर हुए आउट तो शर्म से झुक गया सिर, Kohli को भारी पड़ गया पवेलियन, देखें Video 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement