Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान ने एशिया कप में 'धोखे' से भारत को हराया, क्या इस बात पर गई आपकी नजर

ACC Emerging Asia Cup 2023 का चैंपियन इस बार पाकिस्तान बना है लेकिन पाकिस्तानी टीम पर नजर डालें तो ऐसा लगता है कि जैसे भारत के साथ उसने बड़ी चीटिंग की है.

पाकिस्तान ने एशिया कप में 'धोखे' से भारत को हराया, क्या इस बात पर गई आपकी नजर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रविवार को हुए भारत ए बनाम पाकिस्तान ए के मैच में भारतीय टीम बुरी तरह हारी. दस साल पहले जो ट्रॉफी भारतीय टीम ने सूर्याकुमार यादव की कप्तानी में जीती थी, वो यश ढुल की कप्तानी में गंवा दी. पाकिस्तान ने पहले 352 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया और फिर आसानी से भारतीय बल्लेबाजों को 224 रनों पर ऑल आउट करके पवेलियन भेज दिया लेकिन अब सवाल यह भी उठ रहे हैं कि क्या पाकिस्तान ने भारत के साथ इस इमर्जिंग एशिया कप में चीटिंग की है क्योंकि उसके कई प्लेयर्स पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं.

इमर्जिंग एशिया कप भविष्य के सितारों के लिए बेहतरीन मंच रहा है. पहली बार जब ये सिंगापुर में खेला गया था तो टूर्नामेंट के फाइनल में 2013 में भारत और पाकिस्तान दोनों पक्षों की अविश्वसनीय प्रतिभाओं के बीच आमने-सामने थे. उस दौरान केएल राहुल, सूर्या कुमार और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी भारत की तरफ से खेले थे, जो कि कभी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेले थे लेकिन इस बार पाकिस्तान ने कुछ बड़ा ही झोल किया है और विजेता टीम के खिलाड़ियों का एक्सपीरियंस कुछ अलग ही कहानी कह रहा है. 

यह भी पढ़ें- इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने पहले ही दिन निकाल दी श्रीलंका की हवा, मजबूती से दे रहा बाबर का साथ

टीम में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को दी जगह

रिपोर्ट्स के मुताबिक विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद हारिस के नेतृत्व वाली पाकिस्तान ए टीम बिल्कुल उभरती हुई टीम नहीं है. टीम ने अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले कई खिलाड़ियों को मैदान में उतारा. युवा और अनुभव का यह मिश्रण पाकिस्तान ए के लिए जीत का फॉर्मूला साबित हुआ, क्योंकि उन्होंने खेल के सभी पहलुओं में अपने विरोधियों से बेहतर प्रदर्शन किया था.

इस साल की शुरुआत में सीनियर टीम में पदार्पण करने वाले तैयब ताहिर फाइनल मैच के स्टार थे जिन्होंने 71 गेंदों पर शानदार शतक जड़ा और पाकिस्तान का स्कोर 352 तक ले जाने में उनकी अहम भूमिका थी. इसके अलावा ओपनर सलामी बल्लेबाज सईम अयूब और साहिबज़ादा फरहान दोनों ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर  क्रिकेट खेल चुके हैं. गेंदबाजी के मोर्चे पर चाइनामैन गेंदबाज सुफियान मुकीम ने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया. तेज गेंदबाज अरशद इकबाल के साथ उनके प्रदर्शन ने भारतीय बल्लेबाजों पर कंट्रोल रखा जिससे भारत बड़ा स्कोर चेज ही नहीं कर सका. 

यह भी पढ़ें- Asia Cup में कितनी बार होगा भारत-पाकिस्तान महामुकाबला, जानें क्या है पूरा समीकरण

भारत से ज्यादा उम्रदराज और अनुभवी थे पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तानी टीम अनुभव और युवा दोनों को लेकर आई थी, जबकि यश ढुल के नेतृत्व वाली भारतीय टीम काफी युवा और कम अनुभवी टीम थी. भारतीय टीम में कोई भी खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेला है और इसमें बेहतरीन प्रतिभावान खिलाड़ी शामिल हैं जो कि अपने सीनियर शुभमन गिल और यशस्वी जयसवाल जैसे खिलाड़ियों के नक्शेकदम पर चलना चाहते हैं.

भारतीय और पाकिस्तानी टीम के बीच उम्र और अनुभव के अंतर को लेकर यह सवाल उठ रहा है कि क्या पाकिस्तान ने इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में भारत के साथ कोई बड़ी चीटिंग की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement