Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जब राष्ट्रपति भवन में खड़े हुए Neeraj Chopra के रौंगटे, खुद सुनाई कहानी 

नीरज चोपड़ा का लक्ष्य राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में खिताब जीतना है.

Latest News
जब राष्ट्रपति भवन में खड़े हुए Neeraj Chopra के रौंगटे, खुद सुनाई कहानी 

नीरज चोपड़ा को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राष्ट्रपति भवन में सोमवार को टोक्यो ओलंपिक्स में गोल्ड जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाले जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को पद्मश्री से सम्मानित किया गया. तालियों की गड़गड़ाहट के बीच चोपड़ा को जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सम्मानित किया तो देशवासियों का सीना गर्व से फूल गया. कई प्रतिभागियों ने उन्हें स्टेंडिंग ओवेशन दी. इसके बाद राष्ट्रगान गाया गया तो नीरज चोपड़ा के रौंगटे खड़े हो गए. यह बात उन्होंने खुद देशवासियों को बताई है. 

ओलंपिक्स के बाद Neeraj Chopra ने क्या खाकर बढ़ा लिया 12 किलो वजन? जानिए

ओलंपिक्स गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने ​ट्वीट कर कहा, आज राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रगान सुनकर रौंगटे खड़े हो गए थे. माननीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा पद्मश्री प्रदान करने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं अपने देश और उसके लोगों को और अधिक सफलता दिलाने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा. 

बीसीसीआई ने किया सम्मानित 
हाल ही नीरज को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले मैच के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से भी सम्मानित किया जा चुका है. नीरज को वानखेड़े स्टेडियम के स्टैंड में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच मैच का लुत्फ उठाते हुए देखा गया. नीरज ने फ्रेंचाइजी द्वारा साझा किए गए एक विशेष वीडियो में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स को सपोर्ट भी किया था.  

Padma Awards 2022: सोनू निगम, नीरज चोपड़ा, देखें किस-किसके सीने पर सजा गर्व का तमगा

इन दिनों कहां हैं नीरज चोपड़ा? 
टोक्यो में गोल्ड जीतन के बाद चोपड़ा ने कुछ दिन खेल से ब्रेक लिया. वह इसके बाद 90 दिन के प्री-सीजन कैंप के लिए USA गए. अब उनका लक्ष्य राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में खिताब जीतना है. नीरज चोपड़ा ने 2018 में दोनों स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीता था. नीरज के अलावा पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत को भी सोमवार को पद्मश्री से नवाजा गया. भगत ने पिछले साल टोक्यो पैरालिंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. इससे पहले नीरज चोपड़ा को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मेजर ध्यानंचंद खेल रत्न से सम्मानित किया था. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement