Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranji Trophy: Prithvi Shaw की कप्तानी में खेलेंगे अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे विराट कोहली के नेतृत्व में उप कप्तान रहे हैं. उन्होंने 2020 में ऑस्ट्रेलिया सहित छह टेस्ट में भारत की कप्तानी की है.

Latest News
Ranji Trophy: Prithvi Shaw की कप्तानी में खेलेंगे अजिंक्य रहाणे

 

prithvi shaw ajinkya rahane

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले साल से स्थगित चल रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट को हरी झंडी मिलते ही अब टीमों का ऐलान होना शुरू हो जाएगा. आगामी रणजी सीजन के लिए मुंबई की टीम की कप्तानी पृथ्वी शॉ करेंगे. भारत के पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे एक सदस्य के रूप में शामिल होंगे. सलिल अंकोला के नेतृत्व वाली चयन समिति के एक-दो दिनों में टीम की घोषणा करने की उम्मीद है.

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, 22 साल के पृथ्वी शॉ को टीम का कप्तान चुने जाने से पहले चयन पैनल, कोच अमोल मुजुमदार और एसोसिएशन ने सामूहिक रूप से रहाणे से इस बारे में बात की थी. 

रमीज राजा के प्रस्ताव पर बीसीसीआई सचिव Jay Shah का आया बयान 

रहाणे विराट कोहली के नेतृत्व में लंबे समय तक उनके डिप्टी रहे हैं. उन्होंने 2020 में ऑस्ट्रेलिया सहित छह टेस्ट में भारत की कप्तानी की है. रहाणे ने तीन एकदिवसीय मैचों में भी भारत का नेतृत्व किया है. रहाणे ने 82 टेस्ट, 90 एकदिवसीय और 20 ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. 

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी ने कहा, अजिंक्य जैसे खिलाड़ी के लिए कप्तानी महत्वपूर्ण नहीं है. वह खेलने के साथ-साथ टीम के मेंटर और घरेलू क्रिकेट में मुंबई की मदद करने के लिए सहमत हुए हैं. उन्हें कप्तानी को लेकर कोई अहंकार नहीं है और उन्हें कप्तान के रूप में शॉ से कोई समस्या नहीं है. 

IND vs WI: Team India के लिए अच्छी खबर, मैदान पर लौटने को तैयार हुए ये खिलाड़ी 

एमसीए अधिकारी ने आगे बताया कि शॉ को कप्तानी सौंपने का फैसला इस तथ्य के मद्देनजर किया गया है कि चयनकर्ताओं को रहाणे की उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. जब पहली बार दिसंबर में टीम का चयन किया गया था उस समय वह दक्षिण अफ्रीका में थे, जबकि टूर्नामेंट 13 जनवरी को शुरू होने वाला था. 

इसके बाद देशभर में COVID-19 मामलों में बढ़ोतरी के बाद इसे स्थगित कर दिया गया. अब जब रहाणे उपलब्ध हैं तो मुंबई क्रिकेट के थिंक टैंक ने सभी से परामर्श किया और फैसला किया कि शॉ को कप्तानी देना अच्छा होगा. पृथ्वी शॉ मुंबई के कप्तान के रूप में 2021 में विजय हजारे ट्रॉफी जीत चुके हैं. यदि रणजी ट्रॉफी COVID-पॉजिटिव परीक्षण के बाद मूल कार्यक्रम के अनुसार होती शिवम दुबे की भी वापसी होती. 

IND vs WI: जानिए 1 हजारवें वनडे में Team India की जीत कैसे रही खास 

41 बार के रणजी चैंपियन को ग्रुप डी में गत चैंपियन सौराष्ट्र, ओडिशा और गोवा के साथ रखा गया है. वे अहमदाबाद में अपने तीन लीग मैच खेलेंगे. टीम को 9 फरवरी तक कार्यक्रम स्थल पर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement