Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL के कारण 6 महीने ​ले लिया ब्रेक, Auction में नहीं बिका तो नेशनल टीम में वापस लौटा 

Shakib Al Hasan अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए राजी हो गए हैं.

Latest News
IPL के कारण 6 महीने ​ले लिया ब्रेक, Auction में नहीं बिका तो नेशनल टीम में वापस लौटा 

shakib al hasan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिकेट में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता. एक खिलाड़ी ने छह महीने के लिए क्रिकेट से ब्रेक इसलिए ले लिया कि उसे आईपीएल में करोड़ों रुपये का खरीदार मिल जाए लेकिन पूरी नीलामी में उसे एक भी खरीदार नहीं मिला. हम बात कर रहे हैं बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन की. शाकिब ने आईपीएल में खरीदार नहीं मिलने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने पर हामी भर दी है. 

बांग्लादेश क्रिक्रेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने दावा किया है कि शाकिब अल हसन अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए राजी हो गए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ चट्टोग्राम में बांग्लादेश के तीसरे वनडे के बाद एक प्रेस वार्ता में नजमुल ने कहा कि उन्होंने मैच के बाद बात की और इस मुद्दे को सुलझा लिया है. 

नजमुल ने कहा, शाकिब ने हमें एक पत्र दिया जिसमें कहा गया था कि वह टेस्ट से छह महीने का ब्रेक चाहते हैं. जब हमने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि वह आईपीएल के कारण दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट नहीं खेलेंगे. 

मैंने जवाब दिया कि आपको श्रीलंका के खिलाफ खेलना होगा जिस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की. अब जब वह आईपीएल में नहीं जा रहे हैं तो मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ क्यों नहीं खेलना चाहिए. यह अब मेरे दिमाग में नहीं है. आईपीएल उन्हें दो टेस्ट सीरीज खेलने से रोक रहा था लेकिन अब वह दोनों सीरीज खेलेंगे. 

उन्होंने आगे कहा, कोई भी खिलाड़ी किसी भी फॉर्मेट में खेलने से मना कर सकता है. मुझे इससे कोई समस्या नहीं है लेकिन उन्हें मुझे बताना होगा. उसने मुझसे कहा कि वह आईपीएल के कारण दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट नहीं खेलना चाहता. अब जबकि वह आईपीएल में भाग लेना नहीं ले रहा है तो मुझे कोई दूसरा विकल्प नहीं दिख रहा है. 

बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा, शाकिब को किसी भी प्रारूप में खेलने के लिए मजबूर करने के बजाय उन्हें अपनी पसंद के बारे में बताने की छूट दी जाएगी. कोई भी हर मैच खेलने के लिए बाध्य नहीं है. बीसीबी एक ऐसा संगठन नहीं है जहां हम खिलाड़ियों को केवल कर्मचारी मानते हैं. वे भी हितधारक हैं. उन्हें यह चर्चा करने की स्वतंत्रता है कि वे कितने मैच खेलना चाहते हैं.

शाकिब ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया था. तीसरी बार उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए सीरीज से छुट्टी ली. पहली बार उन्होंने 2017-18 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान इस तरह की छुट्टी ली थी. फिर उन्होंने आईपीएल के कारण पिछले साल श्रीलंका टेस्ट को छोड़ दिया. 2017-18 दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के बाद से शाकिब ने बांग्लादेश के केवल 30% टेस्ट खेले हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement