Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022: सिकंदर रजा ने बदला मैच का पासा, स्कॉटलैंड को हराकर सुपर 12 में पहुंची जिम्बाब्वे

T20 World Cup 2022: जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को हराकर सुपर 12 में जगह बना ली है, जहां वह भारत के साथ ग्रुप 2 में सेमीफाइनल की रेस में शामिल हो गई है.

Latest News
T20 World Cup 2022: सिकंदर रजा ने बदला मैच का पासा, स्कॉटलैंड को हराकर सुपर 12 में पहुंची जिम्बाब्वे

ZIM vs SCO Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को होबार्ट में खेले गए क्वालीफायर्स के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड (ZIM vs SCO) को हराकर सुपर 12 (Super 12) में अपनी जगह पक्की कर ली. इस मैच के साथ सुपर 12 का समीकरण भी साफ हो गया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 132 रन बनाए. 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही लेकिन सिकंदर रजा (Sikandar Raza) और क्रैग इर्विन (Craig Ervine) ने मैच का रुख पलट दिया और जिम्बाब्वे ने 5 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. 

स्कॉटलैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जॉर्ज मुनसे और माइकल जॉन्स ने पारी की शुरुआत की और पहले ही ओवर में जॉन्स 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन मुनसे ने एक छोर संभाल कर रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया. कैमल मैक्लियोड ने 25 रनों की पारी खेली. स्कॉटलैंड 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 132 रन बनाने में कामयाब रही. चंडई चतारा और रिचर्ड अंगारवा ने 2-2 विकेट हासिल किया. 

कोहली, रोहित नहीं पाकिस्तान का ये बल्लेबाज है सहवाग का फेवरेट, बनाएगा सबसे ज्यादा रन

133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पारी की तीसरी ही गेंद पर रेजिस चकाबवा आउट हो गए. दूसरे ओवर में वेस्ले मधवीरे भी चलते बने. क्रैग इर्विन ने एक छोर संभालकर रखा और पारी को आगे बढ़ाते रहे. सिंकदर रजा के साथ मिलकर क्रैग ने मैच का पासा ही पलट दिया और जब जीत के लिए सिर्फ 14 रन चाहिए थे तब इर्विन आउट हो गए. 18.3 ओवर में 5 विकेट रहते जिम्बाब्वे ने मुकाबला अपने नाम कर लिया. अब ग्रुप 2 में जिम्बाब्वे की टीम भारत, पाकिस्तान, नीदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के साथ मुकाबला करेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement