Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ: इन दो खिलाड़ियों के तूफान में उड़ी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान को दिलाई लगातार दूसरी जीत

T20I Tri-Series 2022 New Zealand: पाकिस्तान की ट्राई सीरीज में ये लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश को मात दी थी.

Latest News
PAK vs NZ: इन दो खिलाड़ियों के तूफान में उड़ी न्यूजीलैंड, पाकिस्तान को दिलाई लगातार दूसरी जीत

NZvPAK t20 tri series 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड में खेली जा रही टी20 ट्राई सीरीज (T20i Tri Series New Zealand 2022) का दूसरा मुकाबला क्राइसचर्च में शनिवार को खेला गया. जहां हारिस रऊफ (Haris Rauf) और मोहम्मद वसीम जुनियर (Mohammad Wasim Jr) की तूफान में कीवी टीम की बल्लेबाजी ढह गई. बचा हुआ काम कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के साथ उपकप्तान शादाब खान ने कर दिया. न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर पाकिस्तान ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए. 148 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान ने 19वें ओवर में ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

रोजर बिन्नी के BCCI अध्यक्ष बनते ही तीनों फॉर्मेट में वापसी करेंगे Stuart Binny?

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. वसीम जुनियर ने कीवी कप्तान के फैसले को गलत साबित करते हुए तीसरे ओवर में ही फिन ऐलन को आउट कर दिया. इसके बाद कप्तान विलियमसन और डेवॉन कॉनवे के बीच अच्छी साझेदारी हुई और दोनों ने 10 ओवर तक टीम को 70 के पार पहुंचा दिया और दूसरा झटका नहीं लगने दिया. दोनों को मोहम्मद नवाज ने आउट कर दबाव फिर से न्यूजीलैंड पर बना लिया.ग्लेन फिलिप के 18 और मार्क चैपमैन के 32 रनों की बदौलत न्यूजीलैंड 147 तक पहुंचने में कामयाब रही. 

बाबर ने खेली कप्तानी पारी

पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने तीन विकेट झटके तो मोहम्मद नवाज और मोहम्मद जुनियर ने दो-दो विकेट हासिल किए. 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 6 ओवर के भीतर ही 37 के स्कोर पर मोहम्मद रिजवान और शान मसूद आउट हो गए. दूसरी ओर बाबर आजम ने मोर्चा संभाल रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया. उनका साथ दे रहे शादाब खान ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली, हालांकि 13वें ओवर में वह 22 गेंदों में 34 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए. बाबार और मोहम्मद नवाज में टीम को 100 के पार पहुंचाया. 

मोहम्मद नवाज भी 16 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन दूसरे छोर को कप्तान बाबर ने संभाल कर रखा और हैदर अली के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया. बाबर आजम शानदार 53 गेंदों में नाबाद 79 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement