Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jasprit Bumrah को क्यों बनाया गया टीम इंडिया का उप कप्तान? मिल गया जवाब

दो आईपीएल सफल कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत इस कतार में थे लेकिन उन्हें इससे दूर रखा गया.

Latest News
Jasprit Bumrah को क्यों बनाया गया टीम इंडिया का उप कप्तान? मिल गया जवाब

jasprit bumrah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. बुमराह को टीम इंडिया का उप कप्तान बनाया गया है. चयनकर्ताओं ने ये फैसला क्यों लिया? इसपर अब चर्चा शुरू हो गई है.

कहा जा रहा है कि बुमराह की शानदार ऑल-फॉर्मेट परफॉर्मेंस के लिए उन्हें ये उचित इनाम दिया गया है. चेतन शर्मा के नेतृत्व वाले चयन पैनल ने पैट कमिंस को हाल ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में देखा. पैनल को ये बात प्रेरित की कि ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज को कप्तानी सौंपी. दिलचस्प बात यह भी है कि दो आईपीएल सफल कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत इस कतार में थे लेकिन उन्हें इससे दूर रखा गया.

अगर चयन समिति के करीबी सूत्रों की मानें तो बुमराह को उप-कप्तान के रूप में पदोन्नत किया जाना पंत और अय्यर दोनों के लिए ऑल-फॉर्मेट निरंतरता दिखाने का संदेश है. कुछ ऐसा जो गुजरात के तेज गेंदबाज बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर धमाका करने के बाद से हासिल किया है.

बीसीसीआई सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया, यह सिर्फ एक श्रृंखला के लिए है क्योंकि रोहित शर्मा का वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए वापस आना लगभग तय है. इसके बाद केएल को फिर डिप्टी बनाया जाएगा.

हालांकि, चयनकर्ता बुमराह को उसकी निरंतरता के साथ-साथ क्रिकेटिंग माइंड के लिए पुरस्कृत करना चाहते थे. इसलिए उन्हें पंत और अय्यर से आगे चुना गया.

चयनकर्ताओं के पूर्व अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि चूंकि यह सिर्फ एक श्रृंखला के लिए उप-कप्तानी थी, इसलिए चयनकर्ताओं के लिए यह एक आसान निर्णय था.

“जसप्रीत बहुत समझदार युवक है, जिसमें बहुत समझदारी है. तो उसे इनाम क्यों नहीं? मुझे यह निर्णय पसंद है कि हम एक तेज गेंदबाज को कप्तान क्यों नहीं बना सकते, अगर वह सभी प्रारूपों में अच्छा कर रहा है?"

"जब तक आप उसे नेतृत्व समूह का हिस्सा बनने का मौका नहीं देते, आपको नहीं पता होगा कि जसप्रीत से क्या उम्मीद की जाए लेकिन यह कहने के बाद, मैं यह भी कहूंगा कि संभवत: चूंकि यह एक श्रृंखला के लिए उप-कप्तानी का निर्णय था, इसलिए यह एक आसान कॉल था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement