Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WI vs ENG: इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज दौरे के लिए नियुक्त किया नया कोच 

पॉल कॉलिंगवुड इंग्लैंड के लिए सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं.

Latest News
WI vs ENG: इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज दौरे के लिए नियुक्त किया नया कोच 

paul collingwood

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशेज ट्रॉफी में इंग्लैंड की करारी हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. उन्हें नियुक्त करने वाले प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स पर भी गाज गिर चुकी है. उन्होंने प्रबंध निदेशक का पद छोड़ दिया था. 

ईसीबी की ओर से एंड्रयू स्ट्रॉस को स्टैंड-इन एमडी नियुक्त किए जाने के बाद पॉल कॉलिंगवुड को अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का मुख्य कोच बनाया गया है. क्रिस सिल्वरवुड को पिछले हफ्ते मुख्य कोच के रूप में दो साल से अधिक समय के बाद बर्खास्त कर दिया गया था. 

कॉलिंगवुड इंग्लैंड टीम के लिए कई वर्षों तक सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं. उन्हें 2019 के अंत में सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया था. सिल्वरवुड के 2020 में आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज से बाहर होने के बाद कॉलिंगवुड को मुख्य कोच नियुक्त किया गया था. हाल ही वह वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज में भी कोच नियुक्त किए गए थे. वह 25 फरवरी को एंटीगुआ पहुंचने पर टेस्ट टीम में शामिल होंगे. 

जो रूट बने रहेंगे कप्तान 
ईसीबी के मंगलवार को दौरे के लिए टीम की घोषणा करने की उम्मीद है. टीम में एलेक्स लीज़, जेम्स ब्रेसी और जोश बोहनोन जैसे बल्लेबाज दावेदारों में शामिल हैं. जो रूट कप्तान के रूप में बने रहेंगे. कॉलिंगवुड ने कहा, मैं कैरेबियाई दौरे के लिए टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं. मैंने जो रूट और बेन स्टोक्स से बात की है और दोनों टीम को आगे ले जाने के लिए उत्साहित हैं. हालांकि वे जानते हैं कि यह आसान नहीं होगा. हमारे पास ट्रैक पर वापस आने का अवसर है.

FULL TIME कोच बन सकते हैं
कोलिंगवुड पूर्णकालिक आधार पर इंग्लैंड के मुख्य कोच के रूप में दावेदार हो सकते हैं. कॉलिंगवुड आईसीसी ट्रॉफी, 2010 टी20 विश्व में इंग्लैंड के कप्तान थे. उन्होंने टीम को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया है. 2011 में संन्यास के बाद से उन्होंने इयोन मोर्गन के साथ मिलकर काम किया है.

वह पिछले महीने अपने बयान को लेकर चर्चा में रहे जब उन्होंने कहा, खिलाड़ी पदक के हकदार हैं, आलोचना के नहीं. इंग्लैंड के अन्य सहायक कोच मार्कस ट्रेस्कोथिक के कैरेबियन दौरे के लिए कॉलिंगवुड के बैकरूम स्टाफ का हिस्सा होने की संभावना है. इंग्लैंड को अंडर-19 विश्व कप फाइनल तक पहुंचाने वाले कोच रिचर्ड डॉसन के इस टूरिंग पार्टी का हिस्सा होने की उम्मीद है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement