Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Eng W T20 World Cup: इंग्लैंड ने रोका टीम इंडिया का विजय रथ, अहम मुकाबले में 11 रन से हराया

India vs England Women T20 World Cup 2023:टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 140 रन पर ही सिमट गई. भारत की ओर से सबसे ज्यादा स्मृति मंधाना ने 52 रन बनाए.

 Ind Vs Eng W T20 World Cup: इंग्लैंड ने रोका टीम इंडिया का विजय रथ, अहम मुकाबले में 11 रन से हराया

Womens T20 World Cup 2023 Eng Vs Ind

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: India Women vs England Women, Women's T20 World Cup 2023: इंग्लैंड ने शनिवार को महिला T20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में भारत को 11 रनों से हरा दिया. सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवा कर 151 रनों का लक्ष्य रखा था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 140 रन पर ही सिमट गई. टीम इंडिया का ये तीसरा मैच था. इसी के साथ इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

टीम इंडिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी और ऋचा घोष 47 रन बनाकर आखिर तक नाबाद रहीं. लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं. आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 31 रनों की जरूरत थी. कैथरिन सिवर-ब्रंट ने एक नो बॉल भी डाली थी लेकिन फ्री हिट का फायदा भारत को नहीं मिल सका. ऋचा घोष आखिरी ओवर में एक छक्का और 4 चौके लगाकर 19 रन बटोरे लेकिन 11 रन से दूर रह गईं.

ये भी पढ़ें-Mumbai Indians को छठी बार ट्रॉफी दिलाने के लिए रोहित शर्मा तैयार, IPL 2023 में कब भिड़ेगी किस टीम से जानें यहां    

टी20 विश्व कप में इस तरह इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा और जीत का रिकॉर्ड 6-0 कर दिया. भारत की तरफ से गेंदबाज रेणुका सिंह ने 5 विकेट झटककर अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया जिससे इंग्लैंड की टीम सात विकेट पर 151 रन ही बना सकी. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम मंधाना की सात चौके और एक छक्के जड़ित 41 गेंद की पारी और ऋचा घोष की 34 गेंद (चार चौके, दो छक्के) की नाबाद पारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 140 रन ही बना सकी.

इंग्लैंड ने जीत जारी रखी
सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (08), जेमिमा रोड्रिग्स (13 रन) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (04) ने जल्दी विकेट गंवा दिये जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 62 रन हो गया. इसका खामियाजा भारत को हार से भुगतना पड़ा. मंधाना और ऋचा ने चौथे विकेट के लिए 43 रन की भागीदारी निभायी. लेकिन 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर मंधाना के आउट होने के बाद स्कोर चार विकेट पर 105 रन था. अंतिम चार ओवर में 47 रन की दरकार थी. फिर दीप्ति शर्मा (07) रन आउट हो गईं और ऋचा ने अंतिम ओवर में दो चौके और एक छक्के से 19 रन जोड़े लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सकीं.

ये भी पढ़ें- Ind Vs Aus 2ND Test Day 2 Highlights: उतार-चढ़ाव से भरा रहा दूसरा दिन, ऑस्ट्रेलिया ने ली 61 रनों की लीड

इससे पहले रेणुका (15 रन देकर पांच विकेट) ने शुरूआती झटके देकर पहले तीन विकेट अपनी झोली में डालकर इंग्लैंड को मुश्किल में डाला और फिर उन्होंने पारी के अंत में दो और विकेट हासिल किए. भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए बेहतरीन शुरूआत की जिसमें रेणुका ने पारी की तीसरी ही गेंद पर डानी वाट को बल्ला छुआने के लिए उकसाया और ऋचा घोष ने कैच लपकने मं कोई कोताही नहीं बरती.

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को मोहम्मद सिराज ने दिया बहुत बड़ा सदमा, यह तूफानी खिलाड़ी दूसरे टेस्ट में बेंच पर बैठेगा

रेणुका ने यही लय जारी रखी और अपने अगले दो ओवर में दो विकेट प्राप्त कर भारत का पलड़ा भारी कर दिया. तीसरे ओवर में रेणुका ने एलिस कैप्से को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर में सोफी डंकले का विकेट लिया जिससे इंग्लैंड का स्कोर 4.4 ओवर में तीन विकेट पर 29 रन था. इसके बाद नैट साइवर ब्रंट और कप्तान हीथर नाइट (28 रन) ने मिलकर प्रतिद्वंद्वी आक्रमण का डटकर सामना करते हुए आक्रामक बल्लेबाजी की. इन दोनों ने महज 38 गेंद में 51 रन की साझेदारी निभाकर इंग्लैंड की पारी को मजबूती दी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement