Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद हटाए जा सकते हैं आदेश गुप्ता, अंदरखाने चल रही चर्चा

दिल्ली विधानसभा से लेकर एमसीडी चुनाव में बीजेपी को मिली हार पर पदाधिकारियों पर गिर सकती है गाज.पार्टी के कुछ नेताओं को पदों से हटाने की चर्चा.

दिल्ली नगर निगम चुनाव में हार के बाद हटाए जा सकते हैं आदेश गुप्ता, अंदरखाने चल रही चर्चा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Election) में हार के बाद बीजेपी में बड़े बदलावों की चर्चा शुरू हो गई है. दावा किया जा रहा है कि यह बदलाव पार्टी हाईकमान द्वारा किए जाएंगे. हालांकि बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की. इस बैठक में हार की वजहों पर मंथन किया गया. इस बीच कुछ पार्टी नेताओं ने अध्यक्ष पदों पर फेरबदल की मांग की है. 

पढ़ें- खतौली में जीत के बाद जयंत चौधरी ने किया कलाकंद खिलाने का वादा, चंद्रशेखर आजाद ने दिए भविष्य के संकेत

आदेश गुप्ता ने कहा अध्यक्ष पद का हो सम्मान

वहीं संगठन की बैठकर में आदेश गुप्ता ने कहा कि अध्यक्ष पद का सम्मान होना चाहिए क्योंकि पद केवल व्यक्ति का नहीं संगठन के सम्मान और प्रभाव का द्योतक होता है. बैठक में आदेश गुप्ता ने उन्हें हटाये जाने को लेकर चल रही चर्चाओं पर ध्यान नहीं देने को भी कहा. हालांकि इस बीच पार्टी में बड़े फेरबदल की चर्चाएं तेजी हो गई है. 

पढ़ें- Himachal Pradesh में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? प्रतिभा सिंह के जवाब से फंस जाएगी कांग्रेस

भाजपा के इन नेताओं का किया जा सकता है बदलाव 

पार्टी सूत्रों का दावा है कि संगठन में पिछले 7 सालों से संगठन महासचिव सिद्धार्थन और करीब ढ़ाई साल से अध्यक्ष पद पर मौजूद आदेश गुप्ता को बदलने की जरूरत है. इसकी वजह दोनों ही नेताओं का कार्याकाल में पार्टी का प्रदर्शन बेहतरीन न होना है. इस दौरान पार्टी कोई भी चुनाव पूर्ण रूप से जीतने में असफल  रही. वहीं बीजेपी के पदाधिकारियों का दावा है कि दिल्ली संगठन में फेरबदल होना इस लिए मुमकिन भी है कि यहां प्रदेश अध्यक्ष का समय जल्द पूरा होने वाला है. प्रदेश अध्यक्ष पद की सीमा तीन साल होती है. ऐसे में बीजेपी के संगठन चुनाव 2023 से पहले हो सकते हैं. यह चुनाव पार्टी मुखिया यानी राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री, रक्षा मंत्री व अन्य पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में होंगे. इसको लेकर गुरुवार को एक बैठक भी हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement